Sonbhadra News: हाईवे पर पत्रकार बन कर रहे थे ट्रैक्टरों से उगाही, तीन पर एफआईआर

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर पत्रकार बनकर ट्रैक्टरों से अवैध उगाही करने के आरोप में तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Update: 2022-12-26 13:14 GMT

जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी। 

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर पत्रकार बनकर ट्रैक्टरों से अवैध उगाही करने के आरोप में तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामले में एक आरोपी को जिला पंचायत सदस्य का प्रतिनिधि बताया जा रहा है। वहीं, दो आरोपियों के खिलाफ 10 चैप्टर के तहत मामला पहले से दर्ज है।

बताते हैं कि सूखी घास, जिसे वनतुलसी होने का दावा किया जा रहा है, का परिवहन करने वाले दो ट्रैक्टर मालिकों ने सोमवार की सुबह राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी में तहरीर देकर अवगत कराया कि इलाके के दीपक मौर्य और अभिषेक मौर्य, जो स्वयं को किसी चैनल का पत्रकार बता रहे हैं। उनके साथ एक और व्यक्ति मौजूद रह रहा है और वह अपने को जिला पंचायत सदस्य का प्रतिनिधि बता रहा है। तीनों द्वारा चालकों को धमकाकर, अवैध उगाही की जा रही है। सुकृत चौकी के पास ही वसूली का आरोप लगाया गया।

पुलिस ने प्रकरण की जांची सच्चाई

इस सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने प्रकरण की सच्चाई जांची। प्रथमद्ष्टया गंभीर मामला पाते हुए, स्वयं को पत्रकार बताने वाले दो आरोपियों के खिलाफ नामजद और अपने को जिला पंचायत सदस्य का प्रतिनिधि बताने वाले व्यक्ति के खिलाफ अज्ञात में धारा 386 और 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने भी बताया कि मामले में अपराध संख्या 930 व 931 में धारा 386 व 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। घटना की जांच पड़ताल भी तेजी से करवाई जा रही है। नामजद दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर का मामला पहले से दर्ज है।

ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, मौत, वाहन सहित चालक गिरफ्तार

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के गुलालझरिया गांव में सोमवार को ट्रेलर से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। क्षेत्र के गुलालझरिया गांव के भठ्ठी मोड़ पर तुर्रीडीह गांव निवासी बैजनाथ (25) पुत्र रामनरेश निवासी तुर्रीडीह कृषि मंडी दुद्धी के लिए जा रहा था। भठ्ठी मोड़ पर जैसे ही पहुंचा, नल-जल योजना से जुड़ी पाइप लेकर म्योरपुर की तरफ जा रहा ट्रेलर बाइक सवार को कुचलते हुए आगे निकल गया। घटना स्थल पर ही युवक की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने आगे बढ़कर वाहन को चालक सहित रोक लिया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भेज दिया। वहीं ट्रेलर को कब्जे में लेने के साथ ही, चालक को हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस के मुताबिक मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

भठ्ठी तिराहे पर तीनों तरफ से गति अवरोधक की उठी मांग

गुलालझरिया का भट्ठी तिराहा एनएच 75 पर पड़ता है। तिराहे से एक मार्ग आश्रम की ओर सीधे जाता है। वहीं दूसरा दुद्धी की ओर जाता है। जब तुर्रीडीह महुअरिया की तरफ से कोई आता है तो दुद्धी और आश्रम की ओर जाने के लिए यहां एकाएक टर्न लेना पड़ता है, इससे आए दिन बाइक सवार दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसको देखते हुए लोगों ने तिराहे पर तीनों तरफ से गतिवरोधक लगाए जाने की मांग की है। बता दें कि इसी तिराहे के पास तीन दिन पूर्व यातायात इंस्पेक्टर के वाहन और अनपरा से दुद्धी आ रहे चिकित्सक की कार में सीधी टक्कर हो गयी थी।

Tags:    

Similar News