Sonbhadra : मासूम की मौत मामले में एक्सईएन पारेषण और मेसर्स सिंपलेक्स के एमडी के खिलाफ एफआईआर

Sonbhadra: पिछले वर्ष करंट से बालिका की हुई मौत के मामले में जहां एक्सईएन पारेषण और कार्यदायी संस्था के मेसर्स सिंपलेक्स के एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Update:2022-10-30 19:47 IST

FIR। (Social Media)

Sonbhadra: जुगैल थाना क्षेत्र (Jugail police station area) के गोसारी ग्राम पंचायत में पिछले वर्ष करंट से बालिका की हुई मौत के मामले में जहां एक्सईएन पारेषण और कार्यदायी संस्था के मेसर्स सिंपलेक्स के एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दलित उत्पीडन के आरोप में बीजपुर थाने में नमामि गंगे से जुडी झीलो परियोजना के जीएम के उपर दर्ज हुई एफआईआर ने हड़कंप मचा दिया है। दोनों मामलों की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

अनपरा डी-झूंसी हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर मासूम की हुई मौत

अनपरा डी से झूंसी के लिए स्थापित की जा रही हाईवोल्टेज लाइन की चपेट में आकर गत 20 अगस्त 2021 को गोसारी निवासी मजदूर पप्पू की आठ वर्षीय पुत्री की मौत हो गई थी। इसके लिए पावर ट्रॉसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों और कर्मचारियों तथा इसका कार्य करा रही मेसर्स सिंपलेक्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को जिम्मेदार ठहराया गया था। इसको लेकर पीड़ित की तरफ से एक्सईएन पारेषण और मेसर्स सिंपलेक्स के एमडी को नोटिस दी गई तो सिंपलेक्स की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

लापरवाही के लिए कार्य करा रही कंपनी पूर्ण रूप से जिम्मेदार: एक्सईएन

वहीं एक्सईएन की तरफ से भेजे गए जवाब में कहा गया कि लापरवाही के लिए कार्य करा रही कंपनी पूर्ण रूप से जिम्मेदार है। तब पप्पू ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। वहां से मामले में एफआईआर का आदेश दिया गया। उसके क्रम में जुगैल पुलिस ने एक्सईएन पारेषण और मेसर्स सिंपलेक्स के एमडी के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर लिया। दो दिन पूर्व दर्ज मामले की छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

सामान गिराकर कब्जाई जमीन

बीजपुर के मामले में खम्हरिया निवासी गुड़िया देवी पत्नी शिवकुमार ने, झीला पेयजल परियोजना का निर्माण कार्य करा रही जीवीपीआर इंजीनियर्स लिमिटेड कंपनी के जीएम रहे आरमेल सामी पर मारपीट और जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक बीजपुर को दिए प्रार्थनापत्र में अवगत कराया है कि उसकी पट्टे की जमीन पर दो साल से कंटेनर, मिट्टी और बोल्डर डंप कर दिया गया है। जब उसने इसे खाली करने को कहा तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया और मारपीट की गई।

मामले में पुलिस ने की प्राथमिकी दर्ज

मामले में पुलिस ने आरमेल सामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक दोनों मामलों की छानबीन शुरू कर दी गई है।  

Tags:    

Similar News