Sonbhadra: शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डा. अंबेडकर की मूर्ति, तनाव के हालात देख फोर्स ने डाला डेरा

Sonbhadra: हालात को देखते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से भी आरोपियों की पहचान और घटना के खुलासे के निर्देश दिए गए हैं।

Update: 2023-01-18 11:15 GMT

Sonbhadra Mischievous elements damaged Dr Ambedkar statue 

Sonbhadra News: कोन थाना क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे में मंगलवार की रात शरारती तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। बुधवार की सुबह जब यह बात रामगढ़ गांव और आस-पास के लोगों को पता चली तो तनाव की स्थिति बन गई। हालात को देखते हुए, जहां मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई हैं। वहीं, एएसपी मुख्यालय कालू सिंह, एएसपी/सीओ ओबरा शंकर प्रसाद सहित अन्य ने घटनास्थल का जायजा लिया और कोन पुलिस को मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। हालात को देखते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से भी आरोपियों की पहचान और घटना के खुलासे के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराने के साथ ही, उसकी जगह नई मूर्ति स्थापित करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

बताते चलें है कि वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग से कोन थाना क्षेत्र के रामगढ़ बाजार होते हुए झारखंड के लिए मुख्य मार्ग गुजरा हुआ था। बताते हैं कि कस्बे में ही सड़क किनारे एक जगह पर डा. अंबेडकर की मूर्ति स्थापित है। सुबह 10 बजे के करीब कुछ ग्रामीण प्रतिमा स्थल की तरफ गए तो मूर्ति क्षतिग्रस्त और उसका एक बड़ा हिस्सा गायब देख सन्न रह गए। जैसे ही बात रामगढ़ गांव के साथ ही आस-पास के गांवों में पता चली सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और मामले को लेकर एतराज जताना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने कड़ी कार्रवीई का आश्वासन

घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक कोन रमेश यादव भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास करने लगे। साथ ही तत्काल मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। एसपी को जैसे ही मामले की जानकारी मिली, उन्होंने एएसपी मुख्यालय कालू सिंह और एएसपी/सीओ ओबरा शंकर प्रसाद को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। दोनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की और ग्रामीणों को समझाने-बुझाने के साथ ही, मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही रात तक नई मूर्ति मंगाकर स्थापित कराने का भरोसा दिया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

प्राधान ने दी तहरीर

प्रधान अनीता देवी, अखिलेश भारती, श्रवण कुमार, नंद कुमार, दिवाकर प्रसाद आदि ने एक तहरीर भी पुलिस को सौंपी, जिस पर कोन थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। साथ ही एहतियातन कोन थाने के साथ ही अन्य थानों की फोर्स मौके पर डेरा डाले हुए है। एएसपी कालू सिंह ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। शरारती तत्वों ने मूर्ति क्षतिग्रस्त की है। उनके बारे में पता लगवाया जा रहा है। क्षतिग्रस्त मूर्ति की जगह, नई मूर्ति मंगाई गई है। रात तक उसे स्थापित करा दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News