Sonbhadra News: रहें सावधान! रेलवे स्टेशनों-बस अड्डों पर घूम रहा जहरखुरानी गैंग, चार गिरफ्तार

Sonbhadra News: दो जहरखुरानी की घटनाओं में सिविल पुलिस और जीआरपी पुलिस ने चार आरोपियों की गिरफ्तार किया है।

Update:2022-12-09 20:29 IST

आरोपी गिरफ्तार। (Social Media)

Sonbhadra News: अगर आप बस या ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं या किसी फिर कहीं यात्रा के लिए साधन का इंतजार कर रहे हैं तो किसी भी अनजान व्यक्ति से मेलजोन बढ़ाने या उसकी लच्छीदार बातों के झांसे में न आएं न ही अनजान व्यक्तियों से लिफ्ट ही लें। हाल के दिनों में जिस तरह से एक के बाद एक कई जहरखुरानी की घटनाएं सामने आई हैं, उसने हड़कंप मचा दिया है।

महज सोनभद्र में ही दो जहरखुरानी की घटनाएं और दोनों चोपन से जुड़े होने के कारण हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। फिलहाल सिविल पुलिस और जीआरपी पुलिस ने दोनों मामलों से जुड़े चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जिस तरह की जानकारियां सामने आई हैं, उसने हर किसी को चौंका कर रख दिया है। गिरोह के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए जीआरपी पुलिस के हत्थे चढ़े वाराणसी और मिर्जापुर के जहरखुरानों को, चोपन की जीआरपी पुलिस रिमांड पर लेने की प्रक्रिया अपनाएगी।

दो युवक ने बोलेरो से दी लिफ्ट

बताते हैं कि बर्जर पेंट्स में डीएसओ के पद पर कार्यरत सुकृत निवासी कमलेश रेणुकूट जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी दो युवक बोलेरो से वहां पहुंचे और उन्हें सड़क किनारे खड़ा देख वाहन रोककर पूछा कहां जाना है? जैसे ही उन्होंने रेणुकूट बताया बोलेरो में बिठा लिया। लोढ़ी टोल प्लाजा पहुंचने पर, वाहन रोककर एक युवक शौचालय कहकर चला गया। दूसरे ने नशीला बिस्किट खिला बेहोश कर दिया।

रेणुकूट में एटीएम से निकाली नकदी

इसके बाद उन्हें तेलगुड़वा के पास अचेतावस्था में फेंककर, जेब में रखा एटीएम, सोने का लाकेट, अंगूठी, मोबाइल एवं जेब में रखी पांच हजार नकदी लेकर गायब हो गया। रेणुकूट पहुंचकर एटीएम का पिन किसी तरह हासिल कर 25,000 निकाल भी लिए। होश में आने पर फोन के जरिए परिवार वालों से संपर्क हुआ। इसके बाद चोपन पुलिस को तहरीर दी गई। मामले में पुलिस धारा 328, 379, 411 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। वहीं एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने चोपन पुलिस को जल्द खुलासे के निर्देश दिए। इसके क्रम में शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत की अगुवाई वाली टीम ने, घटना अंजाम देने वाले एक युवक राजन केशरी पुत्र काशी केशरी निवासी अमांव, थाना चैनपुर, जिला कैमूर भभूआ, बिहार को अमिला मोड़, पटवध से गिरफ्तार कर लिया। मामले में संलिप्त दूसरा युवक पिंटू उर्फ राकेश शाह पुत्र पुरेशाह निवासी अमाव पिछले माह ही पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है।

ट्रेन पकड़ने पहुंचे बुजुर्ग से बढ़ाया मेलजोल

बुजुर्ग राकेश बहादुर श्रीवास्तव पिछले दिनों रेणुकूट में अपने बेटे के यहां आए थे। यहां से वह चोपन रेलवे स्टेशन पहुंचे और लखनऊ जाने के लिए त्रिवेणी एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। तभी दो युवक उनके यहां पहुंचे और उनकी मदद के नाम पर मेलजोल बढ़ाने लगे। कुछ देर की ही बातचीत में उनसे घुलमिल गए और मौका मिलते ही नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया। उनकी सोने की चेन, अंगूठी, दो घड़ी, मोबाइल, जेब में रखी नकदी, एटीएम लेकर गायब हो गए। एटीएम के जरिए 60 हजार की नकदी भी निकाल ली। मामला जीआरपी के पास पहुंचा तो जहरखुरानी गैंग की तलाश शुरू की गई और प्रयागराज की जीआरपी पुलिस ने स्टेशन पर ही घटना को अंजाम देते वक्त रंगे हाथ दबोच लिया।

मुंबई से कोलकाता तक फैला है जहरखुरानों का जाल

जीआरपी प्रयागराज के हत्थे चढ़े शत्रुघ्न साहनी उर्फ जितेंद्र निवासी कछवा, मिर्जापुर और रामदयाल मिश्रा उर्फ अमन निवासी मिर्जामुराद, वाराणसी ने जीआरपी प्रयागराज को पूर्व मध्य जोन और उत्तर मध्य रेलवे लोन के रेलवे स्टेशनों पर की गई जहरखुरानी की कई घटनाओं के बारे में जानकारी दी है। सेलफोन पर जीआरपी प्रयागराज के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों आरोपियों ने चोपन रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग के साथ की गई घटना में संलिप्त होने की बात स्वीकारी है।

बताते हैं कि जीआरपी को पूछताछ में जो जानकारियां मिली हैं, उसके मुताबिक रामदयाल दो माह पहले ही जेल से बाहर आया है। वह पांच-छह साल से यहीं अपराध कर रहा है। वहीं शत्रुघ्न 10 माह पहले जेल से छूटा है। अपराधों में उसकी संलिप्तता लगभग 10 साल से बनी हुई है। दोनों आरोपी मुंबई, कटनी, जबलपुर से लेकर कोलकाता तक अपराधों को अंजाम देने में संलिप्त रहे हैं। जहां पकड़ लिए जाते हैं, वहां की जगह, छोड़ दूसरे जगह अपराध करने लगते हैं। उधर, जीआरपी की चोपन चौकी इंचार्ज विनोद कुमार सरोज ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की। कहा कि उनके यहां दर्ज मामले में आरोपियों से विस्तृत पूछताछ के लिए आवश्यक प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Tags:    

Similar News