Sonbhadra: ननिहाल आई दो किशोरियों की तालाब में समाई जिंदगी, नहाते समय डूबने से मौत, मचा कोहराम

Sonbhadra: सोनभद्र के राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पकरी गांव में शनिवार को स्नान के दौरान गहरे पानी में जाने के कारण दो किशोरियों की डूबकर मौत हो गई।

Update: 2022-05-28 09:51 GMT

तालाब में डूबी दो किशोरियां (फोटो-सोशल मीडिया)

Sonbhadra: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali area) के पकरी गांव (Pakri village) में शनिवार को स्नान के दौरान गहरे पानी में जाने के कारण दो किशोरियों की डूबकर मौत हो गई। दोनों ननिहाल आई हुई थीं। उम्मीदवश लोग जिला अस्पताल ले गए जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर ननिहाल और परिवार दोनों जगह मातम की स्थिति बनी रही।

रायपुर थाना क्षेत्र के बिजवार गांव निवासी सरिता 13 वर्ष पुत्री विजेंद्र और इसी थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव निवासी सरिता 15 वर्ष पुत्री मुन्ना पकरी गांव स्थित ननिहाल में अनंतू के यहां आई हुई थींं। बताते हैं कि सुबह दस बजे के करीब दोनों पास स्थित तालाब में स्नान करने के लिए चली गईं। उसी दौरान वह किसी तरह गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं।

शोरगुल सुनकर गांव के कई लोग जमा

वहां मौजूद कुछ लोगों की उन पर नजर पड़ी तो शोर मचाना शुरू कर दिया। शोरगुल सुनकर गांव के कई लोग जमा हो गए। ग्रामीणों की मदद से दोनों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक वह अचेत हो चुकी थीं। इसके बाद आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

ड्यूटी पर तैनात डा. मंसूर अहमद ने मेमो के जरिए इसकी जानकारी राबटर्सगंज कोतवाली को दी। जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कराकर दोनों शवों को पीएम के लिए भेज दिया। उधर, इसकी जानकारी किशोरियों के परिवार वालों को मिली तो कोहराम मच गया। पीएम हाउस पहुंचे माता-पिता एवं परिवार के अन्य लोग शव देख बिलख पड़े। घटना को लेकर पकरी गांव में भी मातम की स्थिति बनी रही।

बताते चलें कि पकरी स्थित तालाब मेंअक्सर इस तरह के हादसे होते रहते हैं। इसको लेकर सुरक्षा बाड़ और तालाब में स्नान प्रतिबंधित करने की भी मांग उठ चुकी है लेकिन इस पर अब तक ध्यान नहीं दिया जा सका है। ग्रामीणों की मानें तो प्रत्येक साल यहां इस तरह की कोई न कोई घटना होने का नियम सा बनने लगा है।

दो दिन पहले थी शादी, उसी में आई थीं ननिहाल

ग्रामीणों के मुताबिक अनंतू के परिवार में गत 26 मई को लड़की की शादी थी। उसी में शामिल होने के लिए दोनों लड़कियां अपने माता-पिता के साथ आई हुईं थी। शादी संपन्न होने के बाद होने के बाद शेष रिश्तेदार तो लौट गए थे लेकिन ननिहाल होने के कारण दोनों रूकी हुईं थी। शनिवार को अन्य बच्चों के साथ तालाब पर नहाने गई हुई थी जहां यह हादसा हो गया। 

Tags:    

Similar News