Sonbhadra News : अधिवक्ता को हिरासत में लेने पर हंगामा, थाने का घेराव-सड़क जाम कर जताया आक्रोश

Sonbhadra News: लोगों को शांत कराने पहुंची पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई। 24 घंटे के भीतर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई न होने की दशा में आंदोलन का अल्टीमेटम दिया गया है।

Update:2023-04-10 17:07 IST
Sonbhadra News (photo: social media )

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय पर आधी रात एक युवा अधिवक्ता को अमानवीय तरीके से हिरासत में लेने के विरोध में नाराज लोगों ने जमकर बवाल काटा। थाने का घेराव करने के साथ ही रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग को भी कुछ देर के लिए जाम कर नाराजगी जताई गई। लोगों को शांत कराने पहुंची पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई। 24 घंटे के भीतर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई न होने की दशा में आंदोलन का अल्टीमेटम दिया गया है।

पेट्रोल पंप पर मारपीट से शुरू हुआ मामला

पेशे से अधिवक्ता तथा भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता बताए जाने वाले पंकज अग्रहरि रविवार की दोपहर दुद्धी कस्बे के एक पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल लेने गए हुए थे। वहां उन्होंने बारकोड स्कैन कर पेट्रोल का पैसा डाला लेकिन नोजल कर्मी का कहना था कि पैसा नहीं मिला है। इसको लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। मामले में हाथापाई की भी नौबत आ गई। बताते हैं कि नोजल कर्मी ने हाथापाई का सीसी फुटेज निकालकर वायरल कर दिया और एक तहरीर दुद्धी कोतवाली में जाकर दे दी। बाद में पेट्रोल पंप मालिक ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया।

आधी रात अधिवक्ता को घर से उठाने का आरोप

बताते हैं कि अचानक से रात 12 बजे के करीब पंकज के घर पुलिस पहुंची और सो रहे पंकज को उसी अवस्था (अर्धनग्न) में हिरासत में लेकर कोतवाली चली गई। सोमवार की सुबह परिवार के लोग कपड़े लेकर रजखड़ स्थित कोतवाली पहुंचे तो आरोप है कि वहां परिजनों से पंकज को नहीं मिलने दिया गया। लोगों ने प्रभारी निरीक्षक से भी मिलने की कोशिश की आरोप है कि वह भी नहीं मिले। थोड़ी ही देर में यह खबर पूरे दुद्धी में आग की तरह फैल गई। दुद्धी नगर स्थित पुराने कोतवाली भवन पर अधिवक्ताओं, भाजपा कार्यकर्ताओं और नगर के लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया। नाराज लोगों ने पुराने कोतवाली भवन का घेराव कर नारेबाजी तो की ही, बगल से गुजरे नेशनल हाईवे रीवा-रांची मार्ग को भी कुछ देर के लिए जाम कर नाराजगी जताई। हंगामे की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने की कोशिश की तो उनसे भी नाराजगी जता रहे लोगों की तीखी नोकझोंक हुई। लोगों का कहना था कि जिस तरीके से एक अधिवक्ता को घर में घुस कर हिरासत में लिया गया है उसे किसी भी तरह सही नहीं ठहराया जा सकता।

बार एसोसिएशन के पदाधिकारी पहुंचे मौके पर

घटना की जानकारी पाकर सिविल बार एसोसिएशन और दुद्धी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मामला शांत कराने पहुंचे क्षेत्राधिकारी दुद्धी दद्दन कुमार और प्रभारी निरीक्षक सुभाष राय से घटना को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि मानवाधिकार का उल्लंघन कर एक अधिवक्ता जैसे सम्मानित व्यक्ति को हिरासत में लेने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो प्रकरण को लेकर बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी। क्षेत्राधिकारी ने मामले में आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया इसके बाद लोग शांत हुए। उधर फोन पर क्षेत्राधिकारी दुद्धी दद्दन प्रसाद ने बताया कि हंगामे जैसी बात नहीं थी। मारपीट के मामले में पंकज के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई थी उसी मामले में पुलिसकर्मी उन्हें हिरासत में लेने पहुंचे थे। लोगों का आरोप था कि जिस तरीके से हिरासत में लिया गया वह तरीका सही नहीं था। उनकी बात सुनी गई है। जो पुलिसकर्मी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News