Sonbhadra News: अपहृत मासूम की हत्या से भड़के ग्रामीण, बवाल कर लगाया जाम

Sonbhadra News: ग्रामीण जहां हत्या के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Update: 2023-03-11 08:26 GMT

अपहृत मासूम की हत्या से भड़के ग्रामीण (photo: social media )

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के पेढ़ गांव से सप्ताह भर पूर्व अपहृत मासूम की हत्या किए जाने से भड़के ग्रामीणों ने जहां शुक्रवार की रात जमकर बवाल काटा वहीं शनिवार को घोरावल-खलियारी मार्ग पर जाम लगा दिया। हालात को देखते हुए कई थानों की फोर्स पेढ़ गांव और मुख्य मार्ग पर डटी रही। ग्रामीण जहां हत्या के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, पुलिस अधिकारी ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराने में जुटे हुए थे। उधर, दूसरी तरफ घोरावल थाना क्षेत्र के भैसवार पुलिया के पास अपहर्ताओं से हुई मुठभेड़ में दो अपहृत गोली लगने से घायल हो गए हैं। दोनों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है।

पेढ़ गांव निवासी मंगलू पाल ने गत पांच मार्च को घोरावल थाने पहुंचकर तहरीर दी थी कि उसके 9 वर्षीय बेटे अनुराग पाल का गांव के ही 3 लोगों ने अपहरण कर लिया है। मामले में गांव के ही इंद्रजीत यादव, राजेश यादव और अमरजीत यादव के खिलाफ धारा 364 आईपीसी का केस भी दर्ज कराया गया था। तहरीर में राजेश यादव की तरफ से घटना से पहले बच्चे को गायब कर देने की धमकी देने और इसकी जानकारी घोरावल पुलिस चौकी को देने के बावजूद भी कार्रवाई न किए जाने की भी बात कही गई थी। बावजूद जहां पुलिस बृहस्पतिवार तक न तो अपहर्ताओं का पता लगा पाई, न ही बच्चे की बरामदगी हो पाई।

शुक्रवार को इस मामले में दो आरोपी राजेश और इंद्रजीत पुलिस के हत्थे चढ़े तो पता लगा कि मासूम की हत्या की जा चुकी है। उनसे मिली जानकारी के आधार पर शुक्रवार की रात पुलिस ने चुनार क्षेत्र के बगहा गांव स्थित तालाब से शव को बरामद कर लिया। मासूम के शव को पत्थर से बात कर तालाब में फेंका गया था। बरामद शव को चुनार स्थित पीएम हाउस में रखवाने के बाद, सीओ घोरावल संजीव कटियार देर रात मासूम के माता-पिता को घटना की जानकारी देने पहुंचे तो परिजनों के साथ ही ग्रामीण भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी की।

पूरी रात फोर्स गांव में ही बनी रही

स्थिति को देखते हुए तत्काल मामले की जानकारी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी गई और मौके पर घोरावल कर्मा और शाहगंज थाने की पुलिस फोर्स के साथ ही पीएसी की भी टुकड़िया मंगा ली गई। तनाव की स्थिति को देखते हुए पूरी रात फोर्स गांव में ही बनी रही। सुबह मिली सूचना के आधार पर पुलिस की भैंसवार पुलिया के पास अपहर्ताओं की एक टीम से मुठभेड़ भी हुई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो अपहर्ता घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल ले आया गया। जिला अस्पताल पर भी भारी फोर्स तैनात करने और मीडिया कर्मियों को अंदर जाने से रोकने पर देर तक संशय की स्थिति बनी रही। पुलिसकर्मियों को भी गोली लगने की चर्चा देर तक होती रही। हालांकि फोन पर क्षेत्राधिकारी संजीव कटियार ने स्पष्ट किया कि मुठभेड़ में किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी है। दो अपहर्ता घायल हुए हैं जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में घायल गणेश सिंह पुत्र पारसनाथ निवासी बगहा चुनार के दोनों पैर में गोली लगी है। वहीं करन यादव निवासी सहरसा थाना कछवा मिर्जापुर के भी दोनों पैर में गोली लगने की बात कही जा रही है। दोनों की हालत गंभीर देखते हुए वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

उधर, घटना को लेकर सुबह 10 बजे के करीब ग्रामीण कलवारी-घोरावल मुख्य मार्ग पर उतर पड़े और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मार्ग को जाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी भी की। हालात को देखते हुए जाम स्थल पर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस के अधिकारी लोगों को समझा बुझा कर शांत कराने में जुटे हुए हैं।

Tags:    

Similar News