Sonbhadra: सोनभद्र में अखिलेश का बड़ा चुनावी कार्ड, दुद्धी को जिला बनाने समेत किए कई वादे

Sonbhadra News: अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने आम जनता की उम्मीदों के साथ धोखा किया है। अंधाधुंध बिजली कटौती ने लोगों को तड़पा कर रख दिया है। बिजली तो नहीं मिल रही लेकिन बिजली बिल का करंट लोगों को झटका देने में लगा हुआ है।

Update:2024-05-29 18:42 IST

जनसभा को संबोधित करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: लोकसभा के आख़िरी चरण के चुनाव प्रचार करने सोनभद्र पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दुद्धी और राबर्ट्सगंज में हुई जनसभा में जहां भाजपा गठबंधन पर जमकर हमला बोला। वहीं, बड़ा चुनावी कार्ड खेलते हुए दुद्धी को जिला बनाने और कनहर बांध को शीघ्र पूर्ण करने का वायदा कर चुनावी समीकरण को एक नया मोड़ दे दिया। अन्य जगहों की तरह यहां भी गठबंधन सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को समाप्त करते हुए सेना की नियमित भर्ती शुरू करने की हुंकार भरी।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने आम जनता की उम्मीदों के साथ धोखा किया है। अंधाधुंध बिजली कटौती ने लोगों को तड़पा कर रख दिया है। बिजली तो नहीं मिल रही लेकिन बिजली बिल का करंट लोगों को झटका देने में लगा हुआ है। महंगाई ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। पिछले 10 सालों से लगातार महंगाई की मार बढ़ती जा रही है। जनसभा में आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि महंगाई की इस मार का हिसाब भाजपा गठबंधन को हराकर ही लेना होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज, कहा : माफियाओं को दे रहे संरक्षण

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि बाबा सिर्फ माफिया को संरक्षण देने में लगे हुए हैं। हमारे लखनऊ वाले बाबा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बात तो करते हैं लेकिन जब कार्रवाई की बात आती है तो कई माफिया उनके चुनावी मंच तक पर नजर आने लगते हैं। दुद्धी में हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा का जिक्र करते हुए कहा कि एक तरफ तो माफिया को मिट्टी में मिलने की बात कही जा रही है दूसरी तरफ दुद्धी में हुई जनसभा के दौरान जितने मिर्ज़ापुर, चंदौली और बनारस वाले माफिया थे, वह सब के सब उनके जनसभा के मंच पर विराजमान थे।

सरकार बनी तो दुद्धी को जिला का दर्जा देने का वादा करेंगे पूरा

भाजपा के चुनावी एजेंडे से जहां दुद्धी जिला बनाओ की मांग पूरी तरह दरकिनार दिखी। वहीं दुद्धी में अखिलेश यादव ने दुद्धी को जिला बनाने और कनहर परियोजना को शीघ्र पूर्ण करने का वादा कर बड़ा सियासी संदेश देने की कोशिश की। कहा कि परियोजना बनाकर हर खेत को पानी पहुंचाया जाएगा। महिलाओं को एक लाख रुपया सालाना सहित कई चुनावी वायदे किए। रिसर्च ऑफिस में भी लोगों को चुनावी जनसभा में पहुंचा दे, कहा कि यह भीड़ बता रही है कि अब एनडीए सरकार की विदाई का वक्त आ गया है।

Tags:    

Similar News