Sonbhadra: पैगम्बर पर टिप्पणी BJP नेता को पड़ी भारी, BNS की धाराओं के तहत दर्ज किया गया केस

Sonbhadra: मनीष तिवारी नामक एक युवक की तरफ से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया कि मुगलां को महान बताओ और रावण शिव भक्त का हर साल पुतला जलाओ, ये प्रथा बंद करो।

Update:2024-10-14 18:19 IST

पैगम्बर पर टिप्पणी भाजपा नेता को पड़ी भारी (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: मुगलों को महान बताने, शिव भक्त रावण का पुतला जलाने पर एतराज के साथ ही, पैगंबर पर की गई टिप्पणी जिले के एक भाजपा नेता को भारी पड़ी है। मामले में मुसलिम समुदाय के लोगों की तरफ से सोशल मीडिया और एक्स पर कड़ी आपत्ति जताए जाने के बाद चोपन पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ धारा 302, 353(2) बीएनएस के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बताते हैं कि मनीष तिवारी नामक एक युवक की तरफ से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया कि मुगलां को महान बताओ और रावण शिव भक्त का हर साल पुतला जलाओ, ये प्रथा बंद करो। इसके साथ ही, पैगंबर को लेकर एक लाइन की टिप्पणी की गई है। जैसे ही सोमवार को यह पोस्ट वायरल हुआ, हड़कंप मच गया।

ट्वीट के जरिए जताई गई नाराजगी

मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने सोमवार को एक्स पर ट्वीट के जरिए पुलिस को जानकारी दी कि डाला के रहने वाले मनीष तिवारी नामक एक युवक की तरफ से उनके पैगंबर को लेकर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। टिप्पणी से मुसलिम समुदाय की भावनाएं आहत बताते हुए, प्रकरण में कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

प्रकरण संज्ञान में आते ही शुरू हो गई छानबीन

प्रकरण संज्ञान में आने के बाद एसपी स्तर से चोपन पुलिस को मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। आरोपी युवक को भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। पुलिस ने प्राथमिक छानबीन के बाद इस मामले में बीएनएस की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर, प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई।

सीएम के निजी सचिव की ओर से दी गई कड़ी हिदायत

उधर, इसको लेकर सोशल मीडिया पर लगातार टिप्पणी, प्रतिक्रिया का दौर चलता रहा। प्रकरण मेंं मुख्यमंत्री कार्यालय के निजी सचिव जयशंकर सिंह की तरफ से कड़ी कार्रवाई की हिदायत दी गई है। पुलिस से कहा गया है कि प्रकरण में कड़ी कार्रवाई करें। किसी भी हाल में माहौल बिगड़ने न पाए। उधर, पुलिस का कहना है कि मामले में बीएनएस की धारा 302, 303(2) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News