Sonbhadra News: डीएम के सामने अनटाईड फंड का विवरण नहीं प्रस्तुत कर पाए कई सीएचसी अधीक्षक, जवाब तलब

Sonbhadra News: विवरण नहीं प्रस्तुत करने को गंभीरता से लेेते हुए, डीएम ने जहां संबंधितों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब करने का निर्देश दिया।

Update:2024-09-09 19:58 IST

Sonbhadra DM  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Sonbhadra News: कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक के दौरान कई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अधीक्षक डीएम बद्रीनाथ सिंह के सामने अनटाईड फंड के खर्च और इससे जुड़ी कार्ययोजना का विवरण प्रस्तुत नहीं कर पाए। घोरावल- चोपन के अधीक्षक को छोड़कर सभी की स्थिति खराब रही। इसको गंभीरता से लेेते हुए, डीएम ने जहां संबंधितों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब करने का निर्देश दिया।

आयुष्मान से जुड़े अस्पतालों के निरीक्षण में लापरवाही पर रोकें वेतनः डीएम

आयुष्मान कार्ड योजना के तहत चिन्हित 19 प्राइवेट चिकित्सालयों के निरीक्षण के संबंध में संबंधित प्रभारी अधिकारी और डॉक्टर की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब न मिलने को लेकर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी को, चिन्हित अस्पतालों का निरीक्षण नियमानुसार सुनिश्चित कराने और लापरवाही बरतने वाले संबंधित डॉक्टर और प्रभारी के वेतन भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश दिया।


जिला अस्पताल में डॉक्टर और शुल्क की सूची की जाए प्रदर्शित

डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों की सूची रोस्टर के अनुसार लगाई जाए। साथ ही जांच एक्स-रे से संबंधित लगने वाले शुल्क की भी सूची, अस्पताल के सूचना पट पर लगाई जाए। ताकि अस्पताल में आने वाले मरीज को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

प्रसूताओं की डिलेवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सब सेंटरों पर ही सुनिश्चित कराने, वहां मानक के अनुरूप एएनएम की तैनाती सुनिश्चित करने, निर्माण कार्यों के प्रगति की निगरानी, रोस्टर के जरिए कराने आदि का निर्देश दिया। कहा कि क्षय/ टीवी रोग से ग्रसित बच्चों के गोद लेने की कार्रवाई डॉक्टर व जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा भी की जाए और इसकी बेहतर ढंग से मॉनिटरिंग की जाए ताकि जिले को क्षय रोग से मुक्त बनाया जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, मेेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. सुरेश सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत सिंह, जिला कृषि अधिकारी डॉ. हरेकृष्ण मिश्र, सीएमएस डॉ. एसएस पांडेय, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।



Tags:    

Similar News