Sonbhadra News: शिवद्वार में अतिक्रमण पर मंडलायुक्त नाराज, हटवाईं दो दर्जन से अधिक दुकानें

Sonbhadra News: शिवद्वार धाम पहुंचने मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी ने मेला व्यवस्था से जुड़े एक-एक बिंदु और उस पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने अवैध वसूली पर भी नाराजगी जताई।

Update: 2024-07-22 14:55 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: शिवद्वार स्थित उमा-माहेश्वर धाम में अतिक्रमण पर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी जताई है। शंकर-पार्वती प्राचीन काशी सेवा समिति की ओर से की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त सोमवार की शाम अचानक शिवद्वार धमक पड़े। उन्हें वहां पहुंचा देख जहां, मेला व्यवस्था से जुड़े अमले में एकबारगी अफरातफरी की स्थिति बन गई। वहीं, उन्होंने मंदिर परिसर में अतिक्रमण की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए दो दर्जन से अधिक दुकानें हटवा दी। दुकानें लगवाने के नाम पर की जाने वाली कथित अवैध वसूली पर भी नाराजगी जताई। मेला व्यवस्था पर असंतोष जताते हुए डीएम-एसपी को पत्र भेजने का निर्देश दिया। शेष अतिक्रमण को भी अतिशीघ्र हटवाने की हिदायत दी।

चंद मिनटों में हटी 25 दुकानें

सोमवार की शाम शिवद्वार धाम पहुंचने मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी ने मेला व्यवस्था से जुड़े एक-एक बिंदु और उस पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली। प्राचीन काशी सेवा समिति के लोगों की तरफ से मंदिर परिसर में किए गए अतिक्रमण और दुकानें लगवाने के नाम पर की जाने वाली कथित अवैध वसूली से अवगत कराया। शिवद्वार धाम पहुंचने मंडलायुक्त डॉ. मुथुकुमार स्वामी बी ने मेला व्यवस्था से जुड़े एक-एक बिंदु और उस पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली। प्राचीन काशी सेवा समिति के लोगों की तरफ से मंदिर परिसर में किए गए अतिक्रमण और दुकानें लगवाने के नाम पर की जाने वाली कथित अवैध वसूली से अवगत कराया।श्रावण सोमवार को श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या, खासकर कांवड़ियों को यहां भारी भीड़ उमड़ने की जानकारी दी। श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन-पूजन और उन्हें व्यवस्थित रखने में किसी तरह की दिक्कत न होने पाए, इसके लिए मंडलायुक्त ने तत्काल मंदिर परिसर से अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि निर्देश के चंद मिनटों के भीतर ही मंदिर में लगी लगभग 25 दुकानें हटा दी गईं।

मेला व्यवस्था पर भी जताया असंतोष

मंदिर परिसर में मकानों का चबूतरा बढ़ाकर किए गए अतिक्रमण और उस पर लगी दुकानें भी हटवाने का निर्देश दिया। मेला व्यवस्था पर असंतोष जताने के साथ ही, अतिक्रमण मामले की, अनदेखी को लेकर भी मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। संबंधितों की इस पर क्लास भी ली। कहा कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं और मेला व्यवस्था में किसी तरह का व्यवधान-अशांति की स्थिति उत्पन्न न होने पाए, इसके लिए मंदिर परिसर को अतिक्रमण मुक्त रखा जाना जरूरी है। श्रावण मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं से जुड़े प्रबंध को बेहतर बनाए रखने की ताकीद की। इस दौरान एसडीएम घोरावल राजेश सिंह, सीओ घोरावल राहुल पांडेय, डीपीआरओ नमिता शरण, मंदिर समिति के श्रीकांत द्विवेदी सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News