Sonbhadra News: अरविंद हत्याकांड के खुलासे के बाद चौकी इंचार्ज सहित चार पर गाज, चार SI सहित 21 का तबादला

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत चुर्क पुलिस चौकी क्षेत्र के सिलथरी गांव से जुड़े अरिवंद हत्याकांड के खुलासे के अगले ही दिन यानी सोमवार को चुर्क चौकी इंचार्ज कमलनयन दुबे को हटा दिया गया है।

Update: 2024-07-22 16:10 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली अंतर्गत चुर्क पुलिस चौकी क्षेत्र के सिलथरी गांव से जुड़े अरिवंद हत्याकांड के खुलासे के अगले ही दिन यानी सोमवार को चुर्क चौकी इंचार्ज कमलनयन दुबे को हटा दिया गया है। उन्हें साइबर थाने में तैनाती दी गई है। उनके अलावा चुर्क चौकी में तैनात तीन सिपाहियों को यहां से हटाकर दूसरी जगहों पर भेजा गया है। बड़ा संदेश देने वाले इस तबादले में, एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से कुल चार एसआई और 17 मुख्य आरक्षी/आरक्षी के कार्यक्षेत्र में फेरबदल/स्थानांतरण किया गया है। इसमें आरआई पुलिस लाइन की रिपोर्ट पर तीन पुलिस कर्मियों का स्थानांतरण आदेश निरस्तीकरण भी शामिल है।

इनका किया गया तबादला

अरविंद हत्याकांड को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों दलों के नेताओं के निशाने पर रहे चुर्क चौकी इंचार्ज कमलनयन दुबे अब पुलिस लाइन से सटे स्थित साइबर थाने में सेवा देंगे। थाना बभनी में तैनात रहे सुनील कुमार को चौकी प्रभारी चुर्क की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसआई राजेश जी चौबे को साइबर थाने के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है। अब वह सिर्फ सर्विलांस सेल के कार्यों का संपादन करेंगे। पुलिस लाइन में तैनात एसआई सुनील कुमार को कोन थाना भेजा गया है।

इनका स्थानांतरण निरस्त, इन्हें हटाया गया

पुलिस लाइन से थाना ओबरा के लिए किया गया मुख्य आरक्षी कल्पनाथ सरोज का स्थानांतरण निरस्त करते हुए, चौकी चुर्क में उन्हें नई तैनाती दी गई है। वहीं पुलिस लाइन में तैनात रहे आरक्षी सुशील कुमार, ऋषभ सिंह, चंद्रभान की क्रमशः पीआरवी बभनी, घोरावल और चोपन के लिए किया गया स्थानांतरण निरस्त करते हुए, उन्हें यथावत पुलिस लाइन में तैनात रखा गया है। चुनाव सेल में तैनात रहे मुख्य आरक्षी धर्मेंद्र कुमार कुशवाहा का थाना ओबरा किया गया स्थानांतरण भी निरस्त कर दिया गया। वह पूर्व की भांति चुनाव सेल में अपनी सेवाएं देंगे। स्थानांतरण निरस्तीकरण की यह कार्रवाई आरआई की रिपोर्ट पर की गई। वहीं, चुर्क चौकी में तैनात रहे मुख्य आरक्षी बब्बन रावत को थाना दुद्धी, संजय कुमार को थाना जुगैल, मुकेश कुमार भारती को थाना कोन भेजा गया है। चुर्क में तैनात इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी अरविंद हत्याकांड के दौरान आवाज उठाई गई थी।

इन कर्मियों को दी गई नई तैनाती

अनपरा थाने में आरक्षी विकास राज को चौकी चुर्क, पुलिस लाइन में तैनात मुख्य आरक्षी देवकीनंद मौर्या को चौकी चुर्क, संतोष कुमार को थाना ओबरा, अरविंद कुमार यादव को चुनाव सेल, आरक्षी राकेश यादव को थाना रामपुर बरकोनिया थाने में तैनाती दी गई। मांची थाने में तैनात रहे मुख्य आरक्षी सकेंद्र सिंह को थाना शक्तिनगर , चौकी रेनूसागर में तैनात रहे यदुनाथ यादव को पुलिस लाइन, थाना दुद्धी में तैनात रहे आरक्षी पवन कुमार को चौकी चाचीकलां, महिला आरक्षी सबनम देवी को पीआरवी दुद्धी से थाना करमा भेजा गया है।

Tags:    

Similar News