Sonbhadra News: पति-ससुर समेत छह पर दहेज हत्या का केस, एसपी के निर्देश पर कार्रवाई

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र में हत्या के मामले ने सनसनी फैला दी है। एक महिला की दहेज के लिए हत्या कर दी गई है। परिवार ने मामले में पति, ससुर सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Update:2024-09-27 15:47 IST
देहज के लिए महिला का किया मर्डर (newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के चेरूई पुलिस चौकी अंतर्गत चेरूई गांव के नाले में मिले सरोज यादव के शव मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता की शिकायत और एसपी डा. अशोक कुमार मीणा की तरफ से दिए गए निर्देश पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है। मामले में पति, ससुर सहित छह के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

घर की इकलौती लाडली थी सरोज

पिता राजकुमार यादव निवासी मारकुंडी, थाना चोपन ने एसपी को सौंपे प्रार्थना पत्र में बताया है कि उन्होंने अपनी इकलौती पुत्री सरोज की शादी 2021 में छोटेलाल पुत्र कांता यादव निवासी चेरुई के साथ की थी। सामर्थ्य के मुताबिक उपहार भी दिया था लेकिन दहेज के लिए उसकी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। परिवार ने पति छोटेलाल, सास राजकुमारी, ससुर कांता यादव, जेठ विनोद, जेठानी मीरा, देवर बब्लू पर लगातार उत्पीड़न का आरोप लगाया। प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि बाद में मारकुंडी में एक विस्वा जमीन की भी मांग की थी। इकलौती पुत्री होने के बाद उन्होंने इस बात के लिए आश्वस्त भी किया था कि अगर उसकी पुत्री के साथ ससुराल वालों का व्यवहार ठीक रहेगा तो वह उनकी मांग पूरी करने की हर संभव कोशिश करेंगे। बावजूद प्रताड़ना का क्रम जारी रहा।

सात माह की गर्भवती थी मृतका

पिता की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि उसे दो साल की एक बेटी थी और शव मिलने के वक्त वह सात महीने की गर्भवती थी। 17 सितंबर की सुबह उसे गांव-घर के लोगों से सूचना मिली कि उसकी पुत्री ससुराल से गायब है। अगले दिन 18 सितंबर की सुबह आठ बजे उसका शव, उसके ससुराल से कुछ दूरी पर मौजूद नाले में पाया गया। दावा किया कि शव की हालत देखने से प्रतीत हो रहा था कि उसकी हत्या की गई है। इस पर एसपी ने राबटर्सगंज पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया था जिसके क्रम में राबर्टसगंज कोतवाली पुलिस ने दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं और डीपी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News