Lok Sabha Chunav 2024: सुझाव ऐप से पाएं निर्वाचन संबंधी अनुमति, सी-विजिल ऐप...

Sonbhadra News: व्यय प्रेक्षक असलम हसन (आईआरएस) की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में बृहस्पतिवार को राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन संबंधी मसलों पर विचार-विमर्श किया।

Update: 2024-05-09 14:47 GMT

Sonbhadra News (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: लोकसभा चुनाव को लेकर राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के लिए नियुक्त किए गए व्यय प्रेक्षक असलम हसन (आईआरएस) की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में बृहस्पतिवार को राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन संबंधी मसलों पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों की सुविधा के लिए ‘सुविधा ऐप’ विकसित किया गया है, जिस पर वह निर्वाचन से संबंधित समस्त प्रकार की अनुमति के लिए ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन को प्रभावित करने के लिए कहीं भी नगदी/शराब/प्रलोभन सामग्रियों का वितरण हो रहा हो तो तत्काल सी-विजिल ऐप पर उसकी फोटो/वीडियो अपलोड करें। ससमय शिकायतों का प्रभावी निस्तारण किया जाएगा। सी-विजिल एंप के संबंध में यदि किसी को और अधिक जानकारी चाहिए होगी तो वह निर्वाचन कार्यालय से संपर्क कर सकता है।

संजीदगी बरतने का दिया निर्देश

व्यय प्रेक्षक ने निर्वाचन में प्रत्याशियों के व्यय/खर्चे पर ध्यान आकर्षित कराते हुए बताया कि सभी प्रत्याशी निर्वाचन के दृष्टिगत बैक में खोले गए नए खाते के द्वारा ही आय-व्यय का विवरण रखें, व चेक के माध्यम से भुगतान करें। दिए गए रजिस्टर में खर्चाे का ईमानदारी पूर्वक अंकन करें। ताकि प्रत्याशी रजिस्टर और शैडो रजिस्टर के मिलान में समानता हो।

लोस चुनाव के लिए 95 लाख तक कर सकेंगे खर्च

व्यय प्रेक्षक ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के लिए खर्च की सीमा 95 लाख और विधान सभा उप निर्वाचन के लिए खर्च की सीमा 40 लाख रूपये निर्धारित की गई है। अपर जिलाधिकारी(वित्त/राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह, सभी उप जिलाधिकारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी इंद्रभान सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News