Sonbhadra News: जमीनी विवाद में पांच व्यवसायियों पर केस, धमकाने का आरोप

Sonbhadra News: एक पक्ष की ओर से पांच व्यवसायियों के खिलाफ अवैध तरीके से जमीन कब्जा करने, षडयंत्र रचने, धमकाने और परिवार के सदस्यों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया गया है।

Update: 2024-05-17 13:12 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जमीनी विवाद के मामले को लेकर एक पक्ष की ओर से पांच व्यवसायियों के खिलाफ अवैध तरीके से जमीन कब्जा करने, षडयंत्र रचने, धमकाने और परिवार के सदस्यों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया गया है। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक से हस्तक्षेप की मुहार लगाई थी। उनके निर्देश पर, मामले में राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस की ओर से धारा 447, 504, 506 और 120बी आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। प्रकरण राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ममुआ गांव स्थित जमीन से जुड़ा हुआ है।

तहरीर में लगाए कई गंभीर आरोप

सिविल लाइंस रोड निवासी अजीत कुमार जायसवाल ने एसपी को सौंपे गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया है कि ममुआ गांव में आराजी संख्या 78 में उसकी तीन बिस्वा जमीन है। जिसे प्रदीप जायसवाल, रिम्पी जायसवाल, अंकुर जैन, राजेश जायसवाल, रीतू जायसवाल ने कुछ अन्य लोगों के सहयोग से गत 19 फरवरी को अवैध रूप से कब्जा कर उसकी चारदिवारी में ताला जड़ दिया है। परिवार के सदस्यों, खासकर बेटियों को मानसिक रूप से उत्पीड़ित किए जाने का भी आरोप लगाया है। फरियाद लगाने वाले व्यक्ति का कहना है कि वह नगर का एक प्रतिष्ठित व्यवसायी है और व्यवसाय के सिल-सिले में अक्सर घर के बाहर व अन्य जिलों में आना-जाना लगा रहता है। उसे आशंका है कि उसकेे साथ कोई अनहोनी हो सकती है या किसी षडयंत्र का शिकार हो सकता है। आरोपियों पर लगातार धमकाने, षडयंत्र रचने का भी आरेाप लगाया गया है। एक आरोपी को पूर्व विधायक का संरक्षण मिलने का भी दावा किया गया है। मामले में एसपी के निर्देश पर, पांचों नामजद आरेापियों व अन्य अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पत्नी से सिपाही पति पर लगाया मारपीट का आरोप

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के चुर्क में रह रही एक महिला ने अपने पति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उसके पति चंद्रमा कुमार आरक्षी के पद पर पुलिस लाईन चुर्क में नियुक्त हैं। आरोप लगाया है कि उसके पति को शराब की लत है। रोजाना शराब पीकर घर आते हैं और उसके साथ मारपीट करने के साथ ही घर से बाहर भगा देते है। उसे रात भर बच्चों के साथ बाहर रहना पड़ता है। गैस का सिलेंडर खोलकर आग लगाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया गया है। मामले में राबटर्सगंज कोतवाली में धारा 498ए, 323, 504 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण की छानबीन की जा रही है।

Tags:    

Similar News