Sonbhadra News: पेट्रोल डालकर युवक को जिंदा जलाने में बैठी मजिस्ट्रेटी जांच, एडीएम को जांच के निर्देश

Sonbhadra News: युवक पर कथित तौर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के मामले को लेकर, डीएम चंद्र विजय सिंह की तरफ से मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Update: 2024-04-24 15:32 GMT

पेट्रोल डालकर युवक को जिंदा जलाने मामले में एडीएम को दिए गए जांच के निर्देश: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में 5 दिन पूर्व मजदूरी मांगने पर, युवक पर कथित तौर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के मामले को लेकर, डीएम चंद्र विजय सिंह की तरफ से मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिए गए हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट्स और उप जिलाधिकारी दुद्धी की तरफ से भेजी गई आख्या को दृष्टिगत रखते हुए अपर जिलाधिकारी न्यायिक को मामले में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। इसके क्रम में विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया गया है कि जो भी व्यक्ति इस घटना से जुड़े साक्ष्य प्रस्तुत करना चाहते हैं, वह अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) कक्ष में प्रातः 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक, प्रकरण से संबंधित साक्ष्य, कार्यालय दिवस में एक सप्ताह के भीतर जमा कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स का संज्ञान लेते हुए डीएम ने मांगी थी आख्या

जिला मजिस्ट्रेट चंद्र विजय सिंह के मुताबिक एक मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए मिली जानकारी के क्रम में उप जिलाधिकारी दुद्धी से आख्या मांगी गई थी। प्रेषित आख्या में घटना के संबंध में शिकायतकर्ता शिव गिरी की तहरीर पर थाना दुद्धी में वीरेंद्र उर्फ बब्बन पनिका पुत्र रामजियावन पनिका, कन्हैया कुशवाहा पुत्र श्यामलाल कुशवाहा निवासी धनौरा दुद्धी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने, मृतक विजयपुरी द्वारा स्वयं अपने शरीर में आग लगाने और उसके कारण मौत होने की बात, प्रथमदृष्ट्या सामने आने की बात उल्लिखित की गई है।

उप जिलाधिकारी की आख्या को देखते हुए दिए गए जांच के निर्देश

डीएम के मुताबिक प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए, घटना के आलोक में उप जिलाधिकारी दुद्धी द्वारा प्रेषित रिपोर्ट में नीचे जो निर्दिष्ट बिंदु उल्लिखित किए गए हैं। उस पर विशेष ध्यान देकर आख्या प्रेषित किये जाने की प्रबल आवश्यकता प्रतीत होती है। उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराया जाना है। उप जिलाधिकारी दुद्धी की आख्या को देखते हुए प्रथम दृष्टया जांच का मामला परिलक्षित होने के कारण, अपर जिला मजिस्ट्रेट न्यायिक (न्यायिक) सोनभद्र को इस मामले की जांच के लिए मजिस्ट्रेट नामित किया गया है।

आरोपियों पर मजदूरी की रकम न देने का आरोप

चोपन थाना क्षेत्र के सलखन निवासी शिव गिरी पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका साला बृजेंद्र पुरी पुत्र नान्हा पूरी निवासी कामे थाना बैढन सिंगरौली दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के धनौरा में रहकर काम करता था। आरोप है कि बृजेद्र ने 6 महीने पहले 10 हजार रुपऐ विरेंदर उर्फ बबन पनिका पुत्र राम जिआवन पनिका एवं कन्हैया कुशवाहा पुत्र शयाम लाल कुशवाहा निवासी धनौरा थाना दुद्धी सोनभद्र को दिया था। जब भी वह अपना पैसा मांगता था, कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल देते थे। 17 अप्रैल 2024 को भी बृजेंद्र ने पैसा मांगा तो दोनों ने ली गई रकम देने से इंकार कर दिया।

इससे क्षुब्ध होकर उसी दिन रात करीब 10 बजे बृजेंद्र ने अपने शरीर पर तेल डालकर आग लगा ली। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी ले जाया गया जहां से डाक्टर ने जिला अस्पताल, जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते मे ले जाते समय मौत हो गई।

Tags:    

Similar News