Sonbhadra News: ट्रेलर के धक्के से बाइक सवार महिला-पुरूष की मौत, हादसे के मंजर ने खड़े कर दिए रोंगटे

Sonbhadra News: बाइक सवार को शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोहरौलिया गांव स्थित शिव मंदिर के सामने विपरीत साइड से आ रहे ट्रेलर ने तेजी से टक्कर मार दी।

Update:2024-10-26 17:33 IST

घटनास्थल पर लोगों की भीड़ (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: जिले में शनिवार का दिन हादसों के नाम रहा। इस दिन अलग-अलग जगहों पर हुए हादसे में तीन जिंदगियां खत्म हो गई। शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोहरौलिया शिव मंदिर के पास हुए सड़क हादसे में दो ने दम तोड़ा। हादसे का मंजर रोंगटे खड़े कर देने वाला रहा। वहीं, दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के बराईडांड़ में हुए सड़क हादसे में घायलयुवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। यह हादसा भी जेहन को झिंझोड़ने वाला रहा। पुलिस की तरफ से तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेजा गया।

बताते हैं कि मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिला अंतर्गत चुरकी गांव के रहने वाला रामसुभग यादव (40) वर्ष सुबह अनपरा की तरफ आया हुआ था। यहां से वह दोपहर में लौटा तो उसके साथ बाइक पर अनपरा कालोनी निवासी साधना देवी (33) भी सवार हो गई। दोनों बाइक से शक्तिनगर की तरफ जा रहे थे। बताते हैं कि वह जैसे ही शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोहरौलिया गांव स्थित शिव मंदिर के सामने पहुंचा। विपरीत साइड से आ रहे ट्रेलर ने तेजी से टक्कर मार दी। इससे दोनों कई फीट उपर उछलकर सड़क किनारे स्थित झाड़ियों में जा गिरे। हादसे को देख एकबारगी वहां मौजूद हर किसी शख्स की सांसें कुछ क्षणों के लिए अटककर रह र्गइं। लोगों ने झाड़ियों में गिरने वाली जगह पर जाकर देखा दोनों गंभीर रूप से जख्मी हाल में पडे़ हुए थे। आनन-फानन में दोनों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

पहचान को लेकर देर तक फंसा रहा पेंच

मृतक युवक जहां सिंगरौली का रहने वाला था। वहीं, महिला अनपरा कालोनी की रहने वाली थी। मौके पर पुलिस को जो आधार कार्ड मिले, उसमें पता सिर्फ अनपरा का ही स्पष्ट हो रहा था। बाद में लोगों के जरिए मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने दोनों शवों की शिनाख्त कर ली लेकिन दोनों के बीच का संबंध क्या था, किस काम से दोनों शक्तिनगर की तरफ जा रहे थे? इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। पुलिस से सूचना पाकर मोर्चरी हाउस पर पहुंचे दोनों के परिवारी जनों ने भी एक-दूसरे के प्रति अनभिज्ञता जताकर पहेली उलझा दी। फिलहाल पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेजने के साथ ही, घटना के कारणों और अनपरा से शक्तिनगर की तरफ जाने की वजहों के बारे में अपने स्तर से जानकारी जुटाने में लगी हुई है।


पत्नी बच्चों के साथ लकड़ी ला रहे युवक की हादसे में थमी सांस

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के मलदेवा ग्राम पंचायत के बराईडांड़ बस्ती के पास हुआ हादसा एक हंसते-खेलते परिवार को कभी न भूलने का दंश देने वाला रहा। बराईडांड़ निवासी श्यामलाल 36 वर्ष अपनी पत्नी सविता देवी और चार वर्षीय बेट छोटे को साइकल से लेकर जंगल की तरफ सूखी लकड़ियां लेने जा रहा था। गांव में ही सड़क की ढलान पर साइकल अचानक से अनियंत्रति हो गई। इससे वह पत्नी-बच्चे समेत सड़क किनारे गहरी खाई में जा गिरा। तीनों को सीएचसी दुद्धी पहुंचाया गया जहां श्यामलाल के सिर में गंभीर चोट की बात कहते हुए ट्रामा सेंटर वाराणसी रिफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान शनिवार की भोर में मौत हो गई। शव लेकर दोपहर में परिवार वाले दुद्धी पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हादसों पर नहीं लग पा रही रोक, आए दिन जा रही जान

अक्टूबर माह में सड़क सुरक्षा को लेकर विशेष पखवाड़ा चलाए जाने के बावजूद हादसों पर लगाम नहीं लग पा रही है। हालत यह है कि महज अक्टूबर माह में हादसों में जान गवांने वालों की संख्या 20 को पार कर चुकी है। यातायात नियंत्रण के नाम पर आए दिन वाहनों का चालान, एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई किए जाने की बात की जा रही है। बावजूद दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में वाहनों की रफ्तार नहीं थम पा रही..। यह बात अलग है कि भीड़भाड़ और संवेदनशील इलाकों में गति सीमा के बोर्ड जरूर लगे हुए हैं। 

Tags:    

Similar News