Sonbhadra News: एनएच पर घंटों जाम, जगह-जगह हादसों ने सड़क सुरक्षा अभियान पर उठाए सवाल, स्वास्थ्यकर्मी सहित तीन की मौत

Sonbhadra News: रेणुकूट और शक्तिनगर के बीच सोमवार सुबह से ही रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बन रही। स्कूली बसों, मजदूर ले जाने वाले वाहनों के जाम में फंसे होने के कारण जहां कई बच्चे स्कूल नहीं पहुंच पाए।

Update:2024-10-07 18:48 IST

Sonbhadra News (Pic Newstrack) 

Sonbhadra News: एक तरफ सड़क सुरक्षा का विशेष अभियान, दूसरी तरफ एनएच पर घंटों जाम और जिले में 24 घंटे के भीतर अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसे में एक स्वास्थ्य कर्मी सहित तीन युवकों की मौत ने हड़कंप मचा कर रख दिया। हादसों और जाम को लेकर जहां पुलिस पूरे दिन हांफती रही। वहीं, रेणुकूट-शक्तिनगर के बीच आए दिन लगते जाम और कार्रवाई के दावों के बावजूद ओवरलोड वाहनों पर अंकुश क्यूं नहीं लग पा रहा? इसको लेकर कई सवाल उठते रहे।

घंटों जाम रही रफ्तानी ने निकाला लोगों का पसीना

रेणुकूट और शक्तिनगर के बीच सोमवार सुबह से ही रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बन रही। स्कूली बसों, मजदूर ले जाने वाले वाहनों के जाम में फंसे होने के कारण जहां कई बच्चे स्कूल नहीं पहुंच पाए। वहीं, मजदूूरों को बगैर ड्यूटी पर पहुंचे रास्ते से ही लौटना पड़ा। दवा और यात्रा के लिए राबटर्सगंज-वाराणसी सहित अन्य जगहों के लिए यात्रा कर रहे लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। कई ने बीच रास्ते लौटने में ही भलाई समझी। बता दें कि ओवरलोड राख परिवहन और इसके चलते जहां-तहां ट्रकों के खड़े होने, हाइवे पर जहां-तहां बेतरतीब पार्किंग जैसे नजारे ने पिछले एक माह से रेणुकूट से शक्तिनगर के बीच 56 किमी एरिया को जाम जोन बनाकर रख दिया है। परिवहन महकमे की तरफ से आए दिन कार्रवाई के दावे किए जा रहे हैं। पीडब्ल्यूडी की तरफ से ओवरलोड परिवहन के चलते सड़क टूटने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। बावजूद ओवरलोड परिवहन थम क्यूं नहीं रहा? फिलहाल सोनभद्र क लिए यह यक्षप्रश्न बनकर खड़ा है।

हाइवे पर रखे ड्रम से टकराया युवक, थम गई सांस

चोपन थाना क्षेत्र के डाला पुलिस चौकी अंतर्गत बाड़ी स्थित कंपोजिट स्कूल के पास सोमवार की सुबह 10 बजे सड़क पर रखे ड्रम से टकराने के बाद, साइड से गुजर रह वाहन के चक्के से टकराकीर सोनू जायसवाल 20 वर्ष पुत्र स्व. संतोष जायसवाल निवासी नई बस्ती डाला, थाना चोपन की मौत हा गई। बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ जहां बेतरतीब तरीके से ब्रेकर बना हुआ है, वहीं भस्सी भी फैली हुई है। प्रत्यक्षदर्शियांे के मुताबिक फैली भस्सी से बचने के चक्कर में ब्रेकर पार करते हुए, सोनू बाइक चलाते हुए ड्रम से जा टकराया। इसके बाद, पास से गुजर रहे वाहन के चक्के से टकराकर गंभरी रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पीएम के भेज दिया। मौके पर पहुंचे राज्यमंत्री समाज कल्याण संजीव सिंह गोंड़ ने नाराजगी जताई और कार्रवाई के निर्देश दिए।

ट्रेलर के धक्के से स्वास्थ्य कर्मी ने तोडा दम

इसी तरह हाथीनाला थाना क्षेत्र के हाथीनाला-रेणुकूट मार्ग पर ट्रेलर के धक्के से बाइक सवार की मौत हो गई। बताया गया कि म्योरपुर सीएचसी में तैनात एसटीएलएस मनीष जायसवाल 30 वर्ष पुत्र इंद्रजीत जायसवाल निवासी जाबर, कोतवाली दुद्धी सुबह करीब नौ बजे हॉस्पिटल के काम से ही जिला मुख्यालय के लिए जा रहा था। मुर्धवा-हाथीनाला के बीच, हाथीनाला थाना से तीन किमी पीछे एक ट्रेलर उसे रौंदते हुए आगे निकल गया। पुलिस को हादसे की तब जानकारी हुई जब रास्ते से गुजर रह लोगों ने सूचना दी। उपचार के लिए दुद्धी सीएचसी लाया। जहां उपचार के दौरान दोपहर बाद उसकी मौत हा गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। महज डेढ़ माह पहले उसे बेटा पैदा हुआ था। अभी वह इसकी खुशियां भी नहीं मना पाया था कि हादसे की चपेट में आ गया।

रामलीला से लौट रहे बाइक सवारों को कार ने मारी टक्कर, एक की मौत

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ गांव में भी रविवार की रात हुए सड़क हादसे ने एक युवक की जिंदगी छिन ली। बताते हैं कि बघाडू़ निवासी जुगेस 20 पुत्र शिवलोचन, गांव के ही संदीप कुमार उर्फ ग़दर 23 वर्ष पुत्र छोटेलाल के साथ रजखड़ गांव में रामीलला देखने गए थे। वहां से रात 11 बजे वापस लौट रहे थे। जैस ही रजखड़ गांव से दुद्धी के लिए बढ़े, एनएच पर तेजी से जा रही कार ने टक्कर मार दी। उपचार के लिए दोनों को दुद्धी सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने संदीप को मृत घोषित कर दिया।

Tags:    

Similar News