Sonbhadra News: खूनी संघर्ष में 11 की हत्या के गवाह रहे उभ्भा में पुलिस चौकी का लोकार्पण, ग्राम प्रहरियों को सम्मानित कर बढ़ाया गया हौसला

Sonbhadra News: नवागत एसपी अशोक कुमार मीणा ने फीता काटकर एवं शिलापट का अनावरण कर घोरावल कोतवाली से जुड़ी नव निर्मित पुलिस चौकी का लोकार्पण किया।

Update:2024-10-05 16:24 IST

एसपी अशोक कुमार मीणा ने नव निर्मित पुलिस चौकी का लोकार्पण किया: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र में जमीन को लेकर हुए खूनी संघर्ष में 11 की हत्या के बाद चर्चा में आए घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में शनिवार को पुलिस चौकी भवन का लोकार्पण किया गया। इस दौरान ग्राम प्रहरियों को जहां टार्च और लाल साफा प्रदान कर सम्मानित किया गया । वहीं, मौजूद ग्रामीणों से उनकी समस्याएं जानने के साथ ही हर संभव निदान का भरोसा दिया।

एसपी ने जांची व्यवस्थाओं की स्थिति, दिए जरूरी निर्देश

नवागत एसपी अशोक कुमार मीणा ने फीता काटकर एवं शिलापट का अनावरण कर घोरावल कोतवाली से जुड़ी नव निर्मित पुलिस चौकी का लोकार्पण किया। इस दौरान एसपी और एएसपी ऑपरेशन ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सभी ग्राम प्रहरियों को लाल साफा और टार्च भेंट कर उनका हौसला बढ़ाया। ग्रामीणों से भयमुक्त होकर काम करने और किसी तरह की दिक्कत या असामाजिक, संदिग्ध गतिविधि दिखने-समझ में आने पर पुलिस को तत्काल सूचित करने की अपील की गई। यहां के बाद एसपी ने घोरावल कोतवाली का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची और जरूरी निर्देश दिए।


17 जुलाई 2019 की वारदात के बाद चर्चा में आया था उभ्भा गांव

बताते चलें कि 17 जुलाई 2019 को जमीन को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी संघर्ष और इस दौरान 11 आदिवासियों की गोली मारकर की गई हत्या के बाद उभ्भा गांव पूरे देश में सुर्खियों में छा गया था।


इसको लेकर जहां कई दिन तक राष्ट्रीय स्तर पर सियासी बवाल की स्थिति बनी रही थी। वहीं, 28 नामजद और 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही, मामले में तत्कालीन समय में कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई थी।


सियासी बवाल बढ़ने पर सीएम ने किया था उभ्भा का दौर

बढ़ते सियासी बवाल के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उभ्भा का दौरा किया था। उनके दौरे के बाद, यहां के ग्रामीणों और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए अस्थायी तौर पर पुलिस चौकी का संचालन शुरू किया गया था। अब यहां भवन निर्माण से इस पुलिस चौकी को स्थायी रूप मिल गया है। शुक्रवार को इसी भवन का एसपी अशोक कुमार मीणा की तरफ से लोकार्पण किया और मातहतों को इसके जरिए ग्रामीणों को सुरक्षा और उनकी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के संबंध में जरूरी निर्देश दिए गए।

Tags:    

Similar News