Kanpur News: अखिलेश यादव ने कहा सरकार अग्निकांड के पीड़ितों को दे जगह, नए व्यापार के लिए मुआवजे की भी मांग की

Kanpur News: कानपुर अग्निकांड पीड़ितों से मिलने अखिलेश यादव पहुंचे। उन्होंने ने पीड़ितों के लिए सरकार से मआवजे की मांग की है।

Update: 2023-04-02 11:38 GMT
Akhilesh Yadav in Kanpur (Image: Newstrack)

Kanpur News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को कानपुर में विभिन्न कार्यक्रम निपटाने के बाद देर रात को बांसमंडी के अग्निकांड स्थल पहुंचे। पीड़ितों से मिल उनको सांत्वना दी। सपा प्रमुख ने कहा कि सरकार जो भी कार्रवाई करनी है, वह करे लेकिन फिलहाल व्यापारियों को कोई ऐसा स्थान दे दे जहां से वे अपना कारोबार फिर से शुरू कर सकें। अपने को उभार सके। सरकार व्यापारियों को अधिक से अधिक मुआवजा भी दे।

अग्निकांड स्थल टिंबर मार्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि व्यापारियों के लिए बड़े-बड़े दावे करने वाली सरकार इस त्रासदी से व्यापारियों को उबरने में मदद करे। अग्निकांड में करीब 3000 करोड़ से अधिक की क्षति हुई है। और जर्जर बाजार की जगह अब इनको नया बाजार बनाकर दिया जाए।जिससे की अपना व्यापार फिर से बिना परेशानी चालू कर सके। प्रशासन पीड़ितों को जीएसटी व बिजली जैसी अन्य बिलों के लिए परेशान न करे। वहीं सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि व्यापारी पहले ही नोट बंदी की मार झेल चुका है।और अब विभागीय छापो से परेशान है। छापे से व्यापारी बहुत परेशान हो चुका है।अभी सरकार को व्यापारियों के हित में काम करना चाहिए ना कि छापों से इनको परेशान किया जाए।

अभी भी सुलग रही आग

ताजा अपडेट के अनुसार कानपुर की आग अभी भी पूरी तरह से बुझ नहीं पाई है। पुलिस कर्मियों ने बताया कि अभी भी कहीं कहीं आग सुलग रही है। लगातार दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे हैं। हालांकि प्रथम तल तक आग बुझ गई है। तो पुलिस ने मुआयना किया। वहीं, व्यापारी वर्ग में अभी भी हड़कंप मचा है। लगातार शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग हो रही है।

Tags:    

Similar News