सपा प्रतिनिधिमंडल रोका गयाः अखिलेश का सवाल, क्या पुलिस की हिस्सेदारी है

समाजवादी पार्टी के प्रतापगढ़ जिलाध्‍यक्ष को गिरफ्तार किए जाने संबंधी मामले की हकीकत जानने के लिए निकले पार्टी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रायबरेली में रोक कर हिरासत में ले लिया है।

Update: 2020-09-14 09:11 GMT
सपा प्रतिनिधिमंडल रोका गयाः अखिलेश का सवाल, क्या पुलिस की हिस्सेदारी है

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रतापगढ़ जिलाध्‍यक्ष को गिरफ्तार किए जाने संबंधी मामले की हकीकत जानने के लिए निकले पार्टी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रायबरेली में रोक कर हिरासत में ले लिया है। सीतापुर, झांसी समेत अलग- अलग स्‍थानों पर पार्टी नेताओं को पीडितों से मिलने से रोके जाने पर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है कि क्‍या पुलिस की कोई हिस्‍सेदारी है।

प्रतापगढ़ जा रहा था समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल, विधान परिषद सदस्‍य उदयवीर सिंह व सुनील सिंह साजन, पूर्व मंत्री मनोज पांडेय, विधायक अमरीश सिंह पुष्‍कर को रायबरेली में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल प्रतापगढ़ जा रहा था। जहां समाजवादी पार्टी के जिलाध्‍यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया है जबकि कई अन्‍य कार्यकर्ताओं पर भी अनेक मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

ये भी देखें: नहीं रहा क़ानून का डर: प्लांट कारीगरों की बेरहमी से पिटाई, ये है पूरा मामला

रायबरेली में जबरन रोका गया

विधान परिषद सदस्‍य उदयवीर सिंह ने बताया कि प्रतापगढ़ में राजनीतिक इशारे पर पुलिस की ओर से दमन चक्र चलाया जा रहा है। सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जा रह हैं। पुलिस वहां एक पक्ष बनकर कार्रवाई कर रही है। इसकी हकीकत जानने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के आदेश पर प्रतिनिधिमंडल प्रतापगढ़ जा रहा था। रायबरेली में जबरन रोका गया है। कोई कारण बताए बगैर सभी को एक साथ सारस होटल ले जाया गया है। इससे पहले भी सुबह घर से निकलने पर भी पुलिस ने लखनऊ में सभी विधायकों को रोका था।

1090 चौराहे पर सभी को जबरन रोका गया

1090 चौराहे पर सभी को जबरन रोका गया। इसके बाद हम लोगों ने पैदल राजभवन के लिए मार्च शुरू कर दिया तो पुलिस ने आगे जाने दिया लेकिन लखनऊ की सीमा पर एक बार और रोकने की कोशिश की गई। उनहोंने बताया कि योगी सरकार सभी नियम- कानून को तोडकर विपक्ष दलों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। लेकिन अन्‍याय का यह दौर ज्‍यादा नहीं चलेगा।

ये भी देखें: चीन ने की पीएम मोदी समेत दस हजार लोगों की जासूसी, यहां देखें सभी के नाम

अखिलेश यादव ने योगी सरकार किया करारा प्रहार

समाजवादी पार्टी के नेताओं को पुलिस व प्रशासन की ओर से बार–बार रोका जा रहा है। एक दिन पहले पूर्व मंत्री मनोज पांडेय को सीतापुर जाने के दौरान हिरासत में लिया गया था। झांसी में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे नेताओं को भी रोका गया है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार और पुलिस पर करारा प्रहार किया है।

उन्‍होंने बयान जारी कर कहा कि महोबा के इंद्रकांत त्रिपाठी सरकारी हत्‍याकांड में दिखावटी सस्‍पेंशन की लीपापोती न करके सरकार गिरफ़तारी करे। आरोपित पुलिस कप्‍तान व डीएम के खिलाफ इतनी ढिलाई क्‍यों। पुलिस किस अधिकार से जन प्रतिनिधियों को जनता से मिलने व उनके मुददे उठाने से रोक रही है। क्‍या कोई हिस्‍सेदारी है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी, लखनऊ

Tags:    

Similar News