Kanpur Dehat News: पुलिस की पिटाई से मरे बलवंत के घर पहुंचे अखिलेश यादव, माँगा एक करोड़ मुआवजा, पत्नी के लिए सरकारी नौकरी

Kanpur Dehat News: अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस हिरासत के दौरान मौत के मामले में देश में नंबर वन है। जब से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई हैं।

Report :  Manoj Singh
Update: 2022-12-19 12:03 GMT

Akhilesh Yadav at Balwant Singh Hosue in kanpur Dehat (Image: Newstrack)

Kanpur Dehat News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत के परिवार से मिलने कानपुर देहात के गांव सरैया पहुंचे। और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए लगभग परिवार से एक घंटे तक बातचीत की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वही योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस हिरासत के दौरान मौत के मामले में देश में नंबर वन है। जब से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई हैं।

जो कार्रवाई हुई है हमें इतने से संतुष्ट नहीं होना है

पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए बलवंत के परिजनों से मुलाकात करने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि परिवार के सामने बर्बरता से पुलिसवाले पीट रहे थे और इतना पीटा जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है और उसकी जान चली गई। पूरी घटना में साजिश है और षड्यंत्र है पूरी तरह से घटना की जिम्मेदार पुलिस है।

जो कार्रवाई हुई है हमें इतने से संतुष्ट नहीं होना है। ऐसी कार्रवाई पहले भी हुए हैं। लेकिन सवाल ये उठता है सवाल ये उठता है कि पुलिस हिरासत में मौत की घटना रुक क्यों नहीं रही है।

मैं आपको बता दूं ऐसी घटना इसलिए नहीं रुक रही हैं क्योंकि सरकार की नीयत साफ नहीं है। क्योंकि सरकार झूठे मुकदमे लगा ना झूठा फसाना देना वसूली करना चरम सीमा पर लूट और भ्रष्टाचार है।

कहीं सरकारी नौकरी तो कहीं आंगनबाड़ी भेदभाव क्यों

पुलिस बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की परिवार से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कहीं और घटना हो तो आप सरकारी नौकरी देते है और यहां पर जो घटना हुई है आप आंगनबाड़ी में नौकरी देना चाहते हैं। मैं सरकार से मांग करता हूं कि मृतक की पत्नी शालिनी को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए। साथ ही पीड़ित परिवार को एक करोड़ देकर उसकी मदद करनी चाहिए।

सीबीआई या फिर सिटिंग जज की देखरेख में हो जांच

अखिलेश यादव कहा कि उन्होंने परिवार से बातचीत की है तो परिवार इस दौरान पूरी घटना की निष्पक्ष जांच चाहता है इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूं कि घटना की सीबीआई जांच हो ये फिर सिटिंग जज की देखरेख में जांच कराई जाए ताकि परिवार को न्याय मिल सके।

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके। उन्होंने साफ तौर पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जबसे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई तब से सबसे ज्यादा पुलिस हिरासत में मौतें हुई हैं।

Tags:    

Similar News