प्रदेश में 26 मौतों के बाद जागी सरकार, कई जिलों में पुलिस छापेमारी

Update: 2016-07-18 07:48 GMT

गोरखपुर: एटा में जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत के बाद शासन की सख्ती और डीजीपी के कड़े रुख के बाद प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस कुंभकर्णी नींद से जाग गई है। जिस पुलिस की नाक के नीचे अब तक अवैध कच्ची शराब का धंधा फल-फूल रहा था, अब वह भट्टियां ध्वस्त करने में जुट गई है। गोरखपुर में कई अड्डों पर लहन और महुआ नष्ट करके पुलिस ने कई अवैध शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है।

भट्टियां नष्ट, कई गिरफ्तार

-रविवार को एसएसपी के निर्देश पर जिले के सभी 26 थाना क्षेत्रों मे सर्किल सीईओ की अगुवाई में थानों की फोर्स ने छापेमारी की।

-कोतवाली सर्किल ऑफिसर अशोक पाण्डेय की पुलिस टीम ने राजघाट इलाक़े के अमरोतानी और बहरामपुर में छापेमारी कर दर्जनों धधकती भठ्ठियों को जमींदोज़ कर दिया।

-पुलिस ने सैकड़ों कुंतल महुआ और लहन नष्ट कर दिया और 400 लीटर कच्ची शराब के साथ आधा दर्जन शराब माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया।

माफियाओं में हड़कंप

-अचानक कच्ची शराब के अड्डों ऊपर पुलिस के कहर से माफियाओं के होश फाख्ता हो गए और वे बचने के लिए भाग खड़े हुए।

-सीओ कोतवाली अशोक पाण्डेय ने बताया, कि तिवारीपुर और राजघाट थाना क्षेत्र के इन गांवों में अवैध कच्ची शराब के धंधे की सूचना मिली थी।

-इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गई। इसमें शराब नष्ट करने के अलावा शराब उपकरण जब्त किए गए हैं और आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News