श्रीराम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी, कीमत 50 लाख से भी ज्यादा

सुल्तानपुर जिले में मंदिर से अष्टधातु की मुर्तियों के चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी हुई मुर्तियों की कीमत 50 लाख से ऊपर बताई जा रही है।

Update: 2018-12-31 08:23 GMT

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर जिले में मंदिर से अष्टधातु की मुर्तियों के चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी हुई मुर्तियों की कीमत 50 लाख से ऊपर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें.....मितरों! जानिए यहां- 1 जनवरी, 2019 से कौन से बदल जाएंगे नियम

1901 में हुआ था मंदिर का निर्माण

यह मामला सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाना क्षेत्र के उसकामऊ गांव का है। जहां स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से भगवान राम-सीता और लक्ष्मण की अष्टधातु की मूर्ति चोरों ने चोरी कर ली है। इस मंदिर का निर्माण 1901 में हुआ था।

यह भी पढ़ें.....CM योगी का फर्जी OSD गिरफ्तार, DM को दी थी फोन पर धमकी

पुजारी ने देखी नहीं है मूर्तियां

मंदिर के पुजारी शिवशंकर मिश्र जब मंदिर में पूजा अर्चना करने किए पहुंचे तो मूर्तियां गायब मिलीं। उन्होंने इस बात की सूचना मंदिर के संरक्षक समर बहादुर सिंह को दी। घटना की सूचना मिलते ही मंदिर के संरक्षक ने मंदिर पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। मौके पर हलियापुर थानाध्यक्ष विष्णुकांत शुक्ला, विधि विज्ञान टीम, डांग स्कावड टीम ने पहुंच कर जांच किया।

यह भी पढ़ें.....डाॅ नवनीत अग्रवाल ने मानवता को किया शर्मसार, माफी मंगवाने की जिद ने ली युवक की जान

आपको बता दें कि मंदिर का निर्माण वर्ष 1901 में गांव निवासिनी जीत कुंवारी सिंह पत्नी पेल सिंह ने कराया था। थानाध्यक्ष विष्णु कांत शुक्ल ने बताया कि गांव के समर बहादुर सिंह की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही मूर्ति चोरी का खुलासा कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News