Crime in UP: होली के पहले ही ताबड़तोड़ पत्थरबाजी, कई शहरों में माहौल खराब करने की कोशिश

Crime in UP: कानपुर और मेरठ में पुलिस के सामने ही एक-दूसरे पर करते रहे पत्थरबाजी।

Update:2023-03-05 22:36 IST

Kanpur Crime

Crime in UP: होली के पहले ही कानपुर, मेरठ और बागपत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। कानुपर के नजीराबाद थाना क्षेत्र में दो पक्ष एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में पुलिस के सामने ही जमकर पत्थरबाजी होने लगी। इसको देखकर वहां पर और पुलिस बल बुलाया गया। पुलिस अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंचे। वहीं मेरठ में होली रखने को लेकर विवाद हो गया। यहां भी दो पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पत्थर चलने लगे। मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके के हरीनगर में होली रखने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष एक-दूसरे पर पथराव करने लगे।

जिन पर जय श्री राम लिखा हुआ था

वहीं बागपत में होली से पहले असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है। यहां सैकड़ों की संख्या में भगवा झंडों को कूड़े के ढेर पर फेंका गया। जिन पर जय श्री राम लिखा हुआ था। इन भगवा रंग के झंडों पर ओम व बजरंग बली की तस्वीर छपी हुई थी। इसकी जानकारी जैसे ही हिन्दू संगठन के लोगों को लगी तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। ये सब हंगामा बागपत के बड़ौत में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास पुरानी खत्ते पर हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस भी मय फोर्स मौके पर पहुँच मामले की तफ्तीश में जुटी गई।

मामला बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास का है जहां कुछ ही दूरी पर एक पुराना खत्ता बना हुआ है जहां कूड़े का ढेर लगा है। देर शाम यहां कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा होली पर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई है। यहां कूड़े के ढेर पर सैकड़ों की संख्या में भगवा झंडों व कतरन को कूड़े पर फेंका गया है जिन पर जय श्री राम लिखा हुआ था। यही नहीं इन भगवा झंडों पर हनुमान व ओम का चित्र भी बना है। किसी व्यक्ति ने हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को इस मामले की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुँचकर जमकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ता देख लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

समझा बुझाकर मामले को शांत कराया

वहीं सूचना पर बड़ौत शहर कोतवाली पुलिस व सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम भी मौके पर पहुँच गए। जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका कर्मचारियों की सहायता से कूड़े के ढेर में पड़े भगवा झंडों व कतरन को वहां से कट्टो में भरकर हटवा दिया। वही घण्टो तक हंगामा चलता रहा और हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ता आरोपितों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम ने किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया । वही इस मामले हिजाम कार्यकर्ताओ का कहना है कि होली पर माहौल खराब करने के लिए इस तरह की हरकत की गई है जो बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी, ऐसे लोगो पर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं बागपत पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़कर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर माहौल को बिगड़ने नही दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News