UP: मिलावटखोरों पर सरकार की टेढ़ी नजर, लाइसेंस होगा रद्द, जारी होगा टोल फ्री नंबर

UP Latest News: बैठक में मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में अभियान चलाकर मिलावटी वस्तुओं पर नकेल कसने के साथ ही सम्बंधित फर्म का लाइसेंस भी रद्द किया जाए।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-28 16:23 GMT

अधिकारियों की बैठक (फोटो साभार- ट्विटर)

UP Latest News: प्रदेश में मिलावट खोरों के खिलाफ सरकार अब कड़े एक्शन की तैयारी में है। गुरुवार को आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु (Daya Shankar Mishra Dayalu) ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारियों के साथ इसको लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने निर्देश दिया है कि प्रदेश भर में अभियान चलाकर मिलावटी वस्तुओं पर नकेल कसने के साथ ही सम्बंधित फर्म का लाइसेंस भी रद्द किया जाए। उन्होंने कहा मिलावटखोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए एक टोल फ्री नम्बर भी जारी किया जाए।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन से जुड़ी 100 दिन की कार्ययोजनाओं को लेकर स्लाइड शो भी चलाया गया। जिसमें अगले 100 दिन के कार्यों की रूपरेखा तय की गई। मंत्री दयालु ने स्पष्ट लहजे में कहा कि कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। दूध, खुले मसाले, हल्दी सहित बिक्री के लिए उपलब्ध हर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच की जाए और गड़बड़ी पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

कार्यप्रणाली बदलने की जरूरत

आयुष मंत्री ने कहा कि हमें अपनी कार्यप्रणाली बदलने की जरूरत है और प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़े अभियान चलाए जाने चाहिए। उत्तर प्रदेश में प्रत्येक नागरिक को शुद्धतम और गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थ मिले यह सुनिश्चित करना विभाग की जिम्मेदारी है। नागरिकों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों की जगह यूपी नही होनी चाहिए।

बता दें आयुष मंत्री ने कहा कि मिलावटखोरी का असर लोगों की सेहत पर सीधे पड़ता है। इसलिए यह विभाग की जिम्मेदारी है कि जो लोग मिलाटवखोरी में लिप्त हैं उनके खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाए। ऐसे लोगों को चिन्हिंत कर उनके लाइसेंस भी रद्द किये जाएं जिससे आगे कोई मिलावट से पहले 100 बार सोचे। सरकार हर व्यक्ति के लिए फ्रिकमंद है इसलिए इसके खिलाफ कड़ा एक्शन होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News