Firozabad News: फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Firozabad News: फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में छात्र द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने को लेकर मृतक के परिजनों और मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन कर रोड जाम किया गया।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2022-12-04 11:24 IST

 नगर निगम के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का फंदे पर लटका मिला शव: Photo- Social Media

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद शहर के मेडिकल कॉलेज (Firozabad medical college) में छात्र द्वारा फांसी लगाकर (student hanged) आत्महत्या किए जाने की घटना को लेकर मृतक के परिवारी जनों के अलावा मेडिकल के छात्र-छात्राओं द्वारा धरना प्रदर्शन रोड जाम (demonstration by medical students) किया गया। बाद में पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद छात्र-छात्राओं ने कैंडल मार्च निकालकर मृतक को श्रद्धांजलि दी और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

मेडिकल कॉलेज में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

शहर के कौशल्या नगर निवासी 2021 बैच के एमबीबीएस के छात्र शैलेंद्र ने मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र-छात्राओं और परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा परेशान करने का आरोप लगाते हुए हाईवे जाम किया था और विरोध प्रदर्शन किया था। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य समेत पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके बावजूद भी छात्र-छात्राएं सड़क पर बैठे रहे थे।

छात्र-छात्राओं ने लगाया जाम

एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस फोर्स मौके पर जमा था, देर रात्रि तक चले विरोध प्रदर्शन को लेकर एसपी सिटी ने छात्र-छात्राओं से वार्ता की और हर संभव उनका मदद करने का आश्वासन दिया। बाद में छात्र-छात्राओं ने कैंडल मार्च निकालकर मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। एसपी सिटी के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया।

प्राचार्य समेत पांच के विरुद्ध धारा 306 में मुकदमा दर्ज

एसपी सिटी ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा, परीक्षा नियंत्रक गौरव सिंह, वार्डन मुनीष खन्ना, डॉक्टर नौशार हुसैन और आयुष जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।मुकद्दमा दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

एसपी सिटी बोले साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही होगी

एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा ने कहा परिजनों की तहरीर पर पाँच लोगो पर मुकदमा दर्ज है साक्ष्य के आधार पर बेधानिक कार्यवाही की जाएगी धरना प्रदर्शन किया केंडिल मार्च निकाला ए.बी.ए. छात्र छात्राओं की कॉलेज की बसे लेकर रवाना हो गयी उनका आरोप मजिस्ट्रेट स्तर हमारे स्तर पर सवाल पैदा करते है।

Tags:    

Similar News