Sonbhadra News: रंगोली, चित्रकला, गीत-संगीत के जरिए छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा, यूपी दिवस पर हुए विविध आयोजन

Sonbhadra News Today: यूपी स्थापना दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर और राजकीय बालिका इंटर कालेज राबर्ट्सगंज में भाषण, रंगोली, चित्रकला प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

Update: 2023-01-24 15:03 GMT

सोनभद्र: यूपी दिवस पर रंगोली, चित्रकला, गीत-संगीत के जरिए छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

Sonbhadra News: यूपी स्थापना दिवस पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर और राजकीय बालिका इंटर कालेज राबर्ट्सगंज में भाषण, रंगोली, चित्रकला प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में स्वयं सहायता समूह की सदस्यों ने निवेश संबंधी रंगोली बनाई। सीडीओ सौरभ गंगवार ने यूपी दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

छोटे-छोटे उ़द्योग के जरिए लोगों को बनाएं आत्मनिर्भरः सीडीओ

कहा कि यूपी दिवस आयोजन की थीम निवेश एवं रोजगार पर आधारित है। इसका उद्देश्य है कि नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए छोटे-छोटे उद्योग स्थापित किए जाएं ताकि लोग सशक्त और मजबूत बनाने के साथ ही रोजगार का सृजन करते हुए एक-दूसरे के प्रेरणा स्रोत बन सके। कहा कि इसके लिए विभाग भी हर संभव सहयोग के लिए तत्पर रहेगा।

साइबर सुरक्षा-उन्नति आधारित प्राकृतिक कृषि को मिले बढ़ावाः एडीएम

इसी कड़ी में अपर जिलाधिकारी (वित्त-राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र ने राजकीय बालिका इंटर कालेज में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कहा कि साइबर सुरक्षा व उन्नति पर आधारित प्राकृतिक कृषि को बढ़ावा दिया जाए ताकि लोग अधिक से अधिक उत्पादन कर अपने को सशक्त एवं मजबूत बना सकें। उन्होंने यूपी दिवस की महत्ता पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान वाद-विवाद प्रतियोगिता, निबन्ध, स्लोगन, भाषण, चित्रकला, रंगोली, लोक संस्कृति आधारित गीत, नृत्य, संगीत आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

प्रतियोगिताओं में इनका प्रदर्शन रहा सर्वश्रेष्ठ

रंगोली प्रतियोगिता में मान्या जैन, क्राप्ट प्रतियोगिता में परी, कोलोज में अनीता, सुलेख में सुधा वर्मा, स्लोगन में सरिता, भाषण में आंचल पांडेय, वाद-विवाद में सुमित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। एडीएम ने छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। डीआईओएस आरपी यादव, जीजीआईसी की प्रधानाचार्य रंजना शुक्ला, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

नगरपालिका क्षेत्र में चलाया गया विशेष सफाई अभियान

सोनभद्र। यूपी स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नगरपालिका परिषद क्षेत्र में गोवंश आश्रय स्थल, रैन बसेरा और नगर में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। अधिशासी अधिकारी विजय कुमार यादव ने बताया कि यह अभियान 26 जनवरी तक चलाया जाएगा। राजेश उपाध्याय परियोजना अधिकारी डूडा, बृजेश कुमार पटेल सिटी मिशन प्रबंधक डूडा, नगरपालिका के कर्मचारी संत कुमार सोनी वरिष्ठ लिपिक, सुजीत कुमार सफाई नायक, राजीव गुप्ता, आशीष, रोहित आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News