बीएचयू में CAA के समर्थन में छात्रों ने निकाला जूलूस, पुलिस से हुई नोंकझोंक

CAA और एनआरसी के मद्देनजर वाराणसी में धारा 144 लागू है। इस बीच पुलिस ने बीएचयू के छात्रों को किसी तरह के जूलुस निकालने पर प्रतिबंध लगा रहा था। कुछ छात्रों को नोटिस भेजकर आगाह भी किया गया था कि अगर जुलूस निकाला गया तो विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Update:2019-12-17 17:15 IST

वाराणसी: CAA और एनआरसी को लेकर आंदोलन जारी है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई अन्य हिस्से इस आंदोलन की आग में झुलस रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी इससे अछूता नहीं रह गया है। बीएचयू में लगातार दूसरे दिन भी इस विधेयक को लेकर हंगामा चलता रहा। मंगलवाल को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बीएचयू के छात्रों के एक दल ने जुलूस निकाला।

ये भी पढ़ें—फोन न रिसीव करना डीएम समेत तीन अधिकारियों को पड़ा महंगा, हुआ ये…

बीएचयू में CAA के समर्थन में छात्रों ने निकाला जूलूस, पुलिस से हुई नोंकझोंक

पुलिस से हुई नोकझोंक

इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच हल्की नोंकझोंक भी हुई। कैम्पस से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे छात्रों को पुलिस ने सिंहद्वार पर रोक दिया। गुस्साए छात्रों ने पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की। जुलूस में शामिल लॉ के छात्र शशांक के मुताबिक कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित हिंदुओं को भारत की नागरिकता दी जाए। इस बात की जानबूझकर फैलाया जा रहा है कि ये बिल मुस्लिमों के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें—इस्‍टर्न रेलवे ने तीन दिनों में 33 हजार मुस्लिम परिवारों को पहुंचाया था पाकिस्‍तान

बीएचयू में CAA के समर्थन में छात्रों ने निकाला जूलूस, पुलिस से हुई नोंकझोंक

पुलिस ने थमाया छात्रों को नोटिस

CAA और एनआरसी के मद्देनजर वाराणसी में धारा 144 लागू है। इस बीच पुलिस ने बीएचयू के छात्रों को किसी तरह के जूलुस निकालने पर प्रतिबंध लगा रहा था। कुछ छात्रों को नोटिस भेजकर आगाह भी किया गया था कि अगर जुलूस निकाला गया तो विधिक कार्रवाई की जाएगी। बावजूद इसके छात्रों ने जूलुस निकाला। इस जूलुस को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने निकाला। इसके पहले सोमवार को इस बिल को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए थे।

Tags:    

Similar News