Sultanpur: दबंगों ने गरीब की दुकान गिराई और मारपीट कर उठा ले गए पीड़ित का 3 लाख का सामान

Sultanpur News: कोतवाली नगर से 500 मी की दूरी पर सुबह तड़के दबंग गरीब की दुकान तोड़ डालते हैं। उसका सामान उठा ले जाते हैं। यही नहीं आरोप तो यह भी है कि पीड़ित अपनी दुकान में ही लेटा था जिसे दबंगों ने उसी में बंधक बना डाला था।

Report :  Fareed Ahmed
Update: 2022-07-10 06:56 GMT

दुकान लूट की काल्पनिक फोटों (साभार सोशल मीडिया)

Sultanpur News: कोतवाली नगर से 500 मी की दूरी पर सुबह तड़के दबंग गरीब की दुकान तोड़ डालते हैं। उसका सामान उठा ले जाते हैं। यही नहीं आरोप तो यह भी है कि पीड़ित अपनी दुकान में ही लेटा था जिसे दबंगों ने उसी में बंधक बना डाला था। हैरत तो इस बात पर है कि उक्त लैंड से संबंधित वाद कोर्ट में विचाराधीन है। इसके बाद जब मामला पुलिस के पास जाता है तो पुलिस कोर्ट ऑफ कंटेम्प्ट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के बजाए सुलह का दबाव बनाती है।

कोतवाली नगर का मामला

दरअस्ल यह मामला शहर के रामलीला मैदान स्थित रूहट्टा गली का है। यहां पीड़ित राजेश कुमार ने तांबा-पीतल पर पॉलिश आदि की दुकान कर रखी है। जो कई पुश्तों से चल रही है। पीड़ित दुकान मालिक ध्रुव कुमार को प्रतिमाह 40 रुपए किराया भी देता रहा। वर्ष 1995 में मालिक ने किराया लेने से इनकार किया तो मामला सिविल जज अवर खंड की कोर्ट में पहुंच गया। तब से किराया कोर्ट में ही जमा होता चला आ रहा है।

CM से शिकायत पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

कोर्ट में वाद होने के बावजूद मालिक ध्रुव जबरन कब्जा करने की फिराक में था। सप्ताह भर पूर्व पीड़ित ने इस मामले में CM को इसकी लिखित सूचना भी दिया था। जांच आई भी तो पुलिस ने कार्रवाई ही नहीं की। नतीजा यह हुआ कि सुबह 4 बजे के आसपास ध्रुव के पुत्र देवेश, आशू व 7 अज्ञात लोगो ने दुकान का दरवाजा तोड़ डाला। 

अंदर घुसे और पीड़ित को बांध दिया। इसके बाद आरोपियों ने जमकर तोड़फोड़ किया। जाने लगे तो उसका 3 लाख का बर्तन आदि का सामान भी लेकर गए। इस मामले में पीड़ित ने SP सोमेन वर्मा से मिलकर शिकायत किया है। जहां उन्होंने पीड़ित को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। SP ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News