बीजेपी विधायक ने पकड़ा सड़क घोटाला, मिली मंत्री के नाम की धमकी !

Update: 2018-10-16 14:24 GMT

शाहजहांपुर : बीजेपी के एक विधायक ने करोड़ों का घोटाला पकड़ा है। यहां एक साल में तीसरी बार सड़क बनवाई जा रही थी। लेकिन तभी विधायक ने मौके पर पहुंच काम रूकवा दिया। इस दौरान ठेकेदार के करीबी ने विधायक को बताया कि ये वही ठेकेदार हैं जिसने मंत्री जी का हनुमत धाम बनवाया है। ये सुनकर विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और विधायक ने खरीखोटी सुनाते हुए कहा कि मंत्री जी अपना क्षेत्र लुटवा दें लेकिन हम अपना इलाका लुटने नही देंगे। उनका कहना है कि अब इसकी शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से करेंगे।

ये भी देखें :अब जंगलों के बीच बसी ‘बुढ़िया माता’ की सुध ली सीएम योगी ने

ये भी देखें : नकली विधायक बनकर घूमना पड़ा महंगा, ऐसे चढ़ा पुलिस के हथे

ये है पूरा मामला

तिलहर विधान सभा क्षेत्र मे माहू महेश, तयूलक, बिसुलिया सड़क करीब 7 किलोमीटर लंबा है। इस सङक को बनवाने के लिए 1 करोड़ 96 लाख 58 हजार रुपये लगना है। लेकिन जब आप इस सड़क का हाल देखेंगे तब आपको बता चलेगा कि कितना बड़ा घोटाला किया जा रहा था। सड़क को पीडब्ल्यूडी विभाग बनवा रहा है। इस सड़क को ठेकेदार इकबाल बनवाकर लाखो वारा न्यारा कर रहा था। इस सड़क को एक साल पहले पीडब्ल्यूडी ने बनवाया था। लेकिन कुछ दिन बाद पर गढ्ढे हो गए तो सरकार ने सडकों को गढ्ढा मुक्त करने की योजना बनाई तब इस सड़क पर 58 लाख रुपये लगाकर गढढो को भरकर घोटाला किया गया। उसके बाद अब फिर एक करोड़ 96 लाख 58 हजार रुपये का पीडब्ल्यूडी से टेंडर पास हुआ और टेंडर मंत्री के करीबी ठेकेदार इकबाल को दिया गया। लेकिन अब आप इस रोड की पहले वाली हालत देखेंगे तब आपको लगेगा कि क्या इस सड़क को बनवाने की जरूरत थी। ये ऐसा सड़क है जिसको बनाने की जरूरत नहीं थी। यही देखकर विधायक रोशनलाल वर्मा ने सड़क पर पङ रहे पत्थरों को हटवाया तो उसके नीचे एक साफ सुथरी नजर आई।

विधायक ने ये देख काम रूकवा दिया। इस दौरान ठेकेदार के करीबी मुस्तफा ने विधायक के पास आया और कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना का नाम लेकर बोला ठेकेदार का नाम इकबाल है। ये वही ठेकेदार है जिसने मंत्री जी का हनुमत धाम बनाया था। ये सुनकर विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। विधायक ने यहां तक कह दिया कि होंगे मंत्री जी अपने लिए। मंत्री जी अपना क्षेत्र लुटवाएं लेकिन हम अपना क्षेत्र लुटने नही देंगे।

विधायक रोशनलाल वर्मा का कहना है कि एक साल मे तीन बार सड़क बनवाना बड़ा घोटाला है। यहां सात किलोमीटर की सड़क 1 करोड़ 96 लाख 58 हजार रुपये में बनवाई जा रही थी। सड़क पहले ही बेहतर बनी हुई थी। उसी सड़क को फिर से बनवाकर घोटाला किया जा रहा था। उनका कहना है कि घोटाला हम नही होने देंगे। इसकी शिकायत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से करेंगे। विधायक का कहना है कि हमें मंत्री जी की धमकी दे रहा था। लेकिन मंत्री जी अपना क्षेत्र लूटवा देंगे तो क्या हम भी अपना क्षेत्र लूटवा दें। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन एके पिथौरिया का कहना है कि सारा काम लिखा पढ़ी में हो रहा है। सड़क का टेंडर होकर ही उस पर काम शुरू करवाया गया है। उसमे किसी तरह की धांधली नहीं हो रही है।

Tags:    

Similar News