सेना की वर्दी में घूम रहा था संदिग्ध युवक, लोगों ने इस हाल में देखा तो उड़ गये होश

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर यूपी के मेरठ जिले से आ रही है। यहां के छावनी इलाके से रविवार को आर्मी इंटेलिजेंस ने सेना जैसी वर्दी पहने एक संदिग्ध युवक को धर दबोचा है।

Update: 2020-09-13 09:43 GMT
उसे पूछताछ करने के बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने मेरठ पुलिस को सौंप दिया है। आर्मी अधिकारियों की तरफ से थाना इंचौली में तहरीर भी दी गई है।

लखनऊ: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर यूपी के मेरठ जिले से आ रही है। यहां के छावनी इलाके से रविवार को आर्मी इंटेलिजेंस ने सेना जैसी वर्दी पहने एक संदिग्ध युवक को धर दबोचा है।

उसे पूछताछ करने के बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने मेरठ पुलिस को सौंप दिया है। आर्मी अधिकारियों की तरफ से थाना इंचौली में तहरीर भी दी गई है।

ये भी पढ़ें: मुंबई: अस्पताल से डिस्चार्ज हुए मदन शर्मा, कहा- कानून व्यवस्था नहीं संभल रहा तो इस्तीफा दें

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह भगत लाइंस के आसपास सेना की वर्दी सिलने वाले एक टेलर के यहां काम करता था। उसने ये ड्रेस वहीं से लिया है। उससे जब आर्मी की वर्दी पहनने का कारण पूछा गया तो वह गोल मोल जवाबा देने लगा। उसे अभी भी पूछताछ जारी है।

इस बारे में इंचौली पुलिस का कहना है कि पकड़ा गया संदिग्ध संजय निवासी मोदीनगर, जिला गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी इंचौली के मसूरी गांव में रह रहा था। वहीं एसपी देहात, अविनाश पांडेय ने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मेरठ जिले की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: सपा नेता का BJP पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल हुई योगी सरकार

आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रभावित तीन संदिग्धों को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपाड़ा से आंतकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रभावित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के बताया कि स्पेशल सेल ने इन तीनों संदिग्ध को गुवाहाटी से पकड़ा है। डीसीपी के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान रंजीत अली, जमाल और लुइट के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें…खत्म हुए 5 आतंकी: 7 सेकेंड में सैनिकों ने किया ISIS का खातमा

आतंकवादियों की फोटो(सोशल मीडिया)

पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। डीसीपी ने कहा कि यह समूह ‘लोन वुल्फ अटैक’ का तरीका अपनाने वाला था। हालांकि, पाकिस्तान से कनेक्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में तफ्तीश की जा रही है।

तीनों संदिग्धों को 10 दिन की असम पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि यह एक स्व-कट्टरपंथी समूह था। अभी तीनों से विस्तृत पूछताछ में अन्य के साथ संबंध होने का खुलासा हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News