उदयवीर को छोड़कर समाजवादी पार्टी में बर्खास्त नेताओं की हो सकती है वापसी

Update: 2016-11-19 06:42 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी से बर्खास्त सभी युवा नेताओं की वापसी हो सकती है। शनिवार 19 नवंबर को मुलायम सिंह यादव के आवास पर बर्खास्त नेता पहुंचे हैं। नेताओं ने मुलायम सिंह से बातचीत की और माफीनामा सौंपा है। बताया जा रहा है कि सभी बर्खास्त नेताओं को माफीनामा सर्टिफिकेट मिलेगा।

उदयवीर सिंह को छोड़कर सुनील साजन, आनंद भदौरिया, अरविंद सिंह, समेत सभी बर्खास्‍त नेताओ की वापसी हो सकती है। अब सवाल यह उठ रहा है कि अगर ऐसा हुआ तो परिवारिक रार और बढ़ेगी या घटेगी? बर्खास्‍त नेताओं में ज्‍यादातर नेता सीएम अखिलेश के करीबी हैं। अब फिर से इनकी वापसी बताती है कि सीएम अखिलेश का पार्टी में भी पलड़ा भारी हो जाएगा।

ध्‍यान रहे एमएलसी उदयवीर सिंह की चिट्ठी के बाद पार्टी में हंगामा मच गया था । मुलायम को लिखी चिट्ठी में उदयवीर ने आरोप लगाया था सीएम अखिलेश के खिलाफ परिवार में ही साजिश की जा रही है। इसके पीछे उनकी दूसरी मां साधना गुप्‍ता का हाथ और शिवपाल यादव भी उनके साथ हैं। इस आरोप के बाद उदयवीर को पार्टी से निकाल दिया गया था।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें मुलायम से मिलने पहुंचे नेताओं ने क्‍या कहा...

क्‍या कहा मोहम्‍मद एबाद ने

मुलायम सिंह से मिलकर वापस आने के बाद बर्खास्त नेता मो एबाद ने कहा कि नेता जी ने कहा कि तुम लोग समाजवादी साहित्य को पढ़ा करो। समाजवाद को आगे बढ़ाना है। बर्खास्त नेताओंं ने मुलायम के सामने अपनी बात रखी और पत्र भी दिया।

क्या कहा एमएलसी सुनील सिंह साजन ने

एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा कि हम लोग नेता जी के खिलाफ बोलने की कभी सोच भी नहीं सकते।

क्या कहा आनंद भदौरिया ने

आनंद भदौरिया ने कहा कि वह जिससे नाराज होते हैं उससे मोहब्बत भी करते हैं। वह बड़े दिल के नेता हैं और हमारे नेता के भी नेता हैं। हम लोगों ने नेता जी से कहा कि हम लोगों से अगर जाने अनजाने जो गलती हुई उसके लिए छमा करें और अनुरोध किया कि हम लोगों को अपने साथ लें।

सुनील साजन ने क्या कहा

सुनील साजन ने कहा कि चलते समय नेता जी ने कहा कि आज जिस तरह लोग लाइन में लगे हैं और गरीबों के पास खाने के लिए नहीं है। ऐसी परिस्थिति में अखिलेश यादव की सरकार दोबारा लाना है। असली चीज यह है कि हम लोगों को अखिलेश यादव के नेतृत्व में 2017 में सरकार बनानी है।

क्‍या कहा दिग्विजय सिंह देव ने

दिग्विजय सिंह देव ने कहा कि हम लोगोंं ने माफीनामा दिया है। जो उनका आदेश होगा वह शिरोधार्य होगा। इसमें संजय लाठर जी नहीं आ पाए थे। उनकी भतीजी की तबियत नहीं ठीक थी।

आगे की स्‍लाइड मे पढ़ें उदयवीर ने लिखी थी मुलायम को चिट्ठी...

उदयवीर ने मुलायम को लिखा था पत्र

सपा में जारी संघर्ष के बीच 19 अक्‍टूबर को एमएलसी उदयवीर सिंह ने अपने ही पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्‍होंने सपा सुप्रीमो को चिट्ठी लिखकर अखिलेश के खिलाफ घर में हो रही साजिश के बारे में बताया था। उदयवीर ने चिट्ठी में कहा था कि पार्टी के कुछ नेता अखिलेश यादव से निजी ईर्ष्‍या रखते हैं। सीएम के खिलाफ घर में ही साजिश हो रही है। एमएलसी ने सपा सुप्रीमो को चिट्ठी लिखकर अखिलेश को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने की मांग की है।

उदयवीर सिंह ने चिट्ठी में लिखा था कि अगर अखिलेश को अधिकार नहीं मिलता है तो पार्टी टूट सकती है। उदयवीर सिंह सीएम अखिलेश के बहुत करीबी माने जाते हैं।

विधान परिषद चुनाव में सीएम अखिलेश यादव के 5 बेहद क़रीबी नवजवान साथी जीते थे । इनमें युवा नेता उदयवीर सिंह, आनंद भदौरिया ,सुनील साजन,संतोष यादव सनी,और राजेश यादव राजू शामिल थे। इन सब में उदयवीर सिंह एटा मैनपुरी से निर्विरोध एमएलसी हैं। साथ ही वह सीएम के बेहद करीबी माने जाते हैं।

आगे की स्‍लाइड मे पढ़ें आशुु मलिक ने उदयवीर की चिट्ठठी का दिया था जवाब...

आशू मलिक ने दिया जवाब

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के करीबी एमएलसी आशू मलिक ने एमएलसी उदयवीर सिंह की चिट्ठी का जवाब दिया था। उदयवीर की चिट्ठी के जवाब में आशू मलिक ने पत्र जारी कर निशाना साधा है। आशू ने उदयवीर को जवाब में लिखा है कि नेताजी(मुलायम सिंह) के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नेता जी पर उंगली उठाने वालों की कोई भी राजनीतिक हैसियत नहीं है। मुलायम के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। समाजवादी पार्टी मुलायम के दम पर है। मुसलमानों के विश्वास हैं मुलायम। उनको हटाने की मांग करने वाले लोग स्वार्थी हैं।

एमएलसी उदयवीर सिंह ने बुधवार को सपा सुप्रीमो को चिट्ठी लिखकर सपा की पूरी कमान सीएम अखिलेश को सौंपने की बात कही थी। उदयवीर ने चिट्ठी के जरिए आरोप लगाया था कि पार्टी के कुछ नेता अखिलेश यादव से निजी ईर्ष्‍या रखते हैं। सीएम के खिलाफ घर में ही साजिश हो रही है। एमएलसी ने सपा सुप्रीमो को चिट्ठी लिखकर अखिलेश को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने की मांग की थी।

उदयवीर सिंह ने चिट्ठी में लिखा है कि अगर अखिलेश को अधिकार नहीं मिलता है तो पार्टी टूट सकती है। एटा मैनपुरी से निर्विरोध एमएलसी उदयवीर सिंह सीएम अखिलेश के बहुत करीबी माने जाते हैं। वहीं आशू मलिक को मुलायम सिंह का खास माना जाता है ।

Tags:    

Similar News