स्वीडन की कंपनी यूपी में खोलेगी अपने आउटलेट्स, करेगी 5500 करोड़ निवेश

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की उपस्थिति में एक एमओयू पर हस्ताक्षर हुए।

Update: 2021-02-19 06:32 GMT
स्वीडन की कंपनी यूपी में खोलेगी अपने आउटलेट्स, करेगी 5500 करोड़ निवेश (PC: social media)

लखनऊ: प्रदेश में औद्योगिक विकास की बढ़ती संभावनाओं के बीच आज स्वीडन की एक कम्पनी आईकेईए ने उप्र सरकार के साथ समझौता किय। जिसके तहत यह कम्पनी प्रदेश में नोएडा के अलावा कई अन्य शहरों में शॉपिंग माल्स आफिस और होटल्स बनाने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें:सीएम योगी की आहट से उछलने-कूदने लगता है पालतू कुत्ता ‘कालू’, खाने में ये पंसद है

कम्पनी प्रदेश में 5500 करोड़ रूपए का निवेश करेगी

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की उपस्थिति में एक एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। जिसके तहत यह कम्पनी प्रदेश में 5500 करोड़ रूपए का निवेश करेगी।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि स्वीडन की आईकेईए कम्पनी के लिए प्रदेश में निवेश के बाद अपने व्यवसाय को बढाने का यह एक सुनहरा अवसर है। प्रदेश सरकार जेवर में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण करा रही है। हमें विष्वास है कि यह कम्पनी देश के सबसे बडे़ बाजार में उतरने जा रही हैं । कम्पनी को खुद महसूस करने के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। यह प्रदेश के लिए और इस कम्पनी के लिए एक सुनहरा अवसर है। इस कम्पनी के आने के बाद प्रदेश में रोजगार के नए रास्ते भी खुलने जा रहे हैं।

कंपनी राज्य में बड़ा निवेश करने की तैयारी में है। नोएडा से शुरुआत करने के बाद आइकिया की योजना पूर्वांचल और मध्य यूपी में कम से कम तीन बड़े आउटलेट खोलने की है।

आइकिया का ये भारत में अपना सबसे बड़ा आउटलेट होगा

बतातें चलें कि स्वीडेन की कंपनी अब तक 52 देशों में अपने आउटलेट खोल चुकी है। इसके जरिए उन देशों में रोजगार और व्यापार के अवसर बढ़े। योगी सरकार ने भी युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाओं को देखते हुए नोएडा में 47,833 वर्ग मीटर जमीन आउटलेट के लिए उपलब्ध कराई है। आइकिया का ये भारत में अपना सबसे बड़ा आउटलेट होगा।

ये भी पढ़ें:LIVE: विश्वभारती यूनिवर्सिटी में बोले मोदी- आतंक फैलाने में शिक्षित लोग भी शामिल

आइकिया पहले से ही वाराणसी के गांवों की महिला हस्तशिल्पियों के साथ को-ऑपरेटिव सोसाइटी के जरिए उनके बनाए गए उत्पादों को आइकिया स्टोर के माध्यम से बेचती रही है। इसके अलावा आइकिया फाउंडेशन वाराणसी, भदोही और सोनभद्र के कालीन बनाने वालों के साथ सामाजिक सरोकार की परियोजनाओं पर कई साल से काम कर रही है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News