सख्ती के बावजूद नहीं सुधर रहे शिक्षक, नहीं आते स्कूल, दांव पर छात्रों का भविष्य

उत्तर प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद सरकारी स्कूलों में शिक्षक समय से नहीं पहुंच रहे हैं जिसके कारण बच्चों को बिना पढ़े मायूस होकर घर लौटना पड़ रहा है। ताजा मामला हरदोई जिले के टड़ियांवा क्षेत्र है। यहां एक स्कूल है गुलरीपुरवा।

Update: 2019-07-10 17:00 GMT

हरदोई: उत्तर प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद सरकारी स्कूलों में शिक्षक समय से नहीं पहुंच रहे हैं जिसके कारण बच्चों को बिना पढ़े मायूस होकर घर लौटना पड़ रहा है। ताजा मामला हरदोई जिले के टड़ियांवा क्षेत्र है। यहां एक स्कूल है गुलरीपुरवा। यहां अक्सर गुरुजी देर से आते हैं जबकि कभी कभी आते ही नहीं। ऐसे में जब अध्यापक समय से नहीं पहुंचते तो स्कूल के बाहर बच्चों को बैठना और पढ़ाना शुरू कर देते हैं। हालांकि बीएसए का कहना है कि मामले की खण्ड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई जाएगी और जो दोषी होगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...अभ्यर्थियों को स्कैन कॉपियां देने पर, निर्णय लेने का निर्देश

प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों की लापरवाही का खामियाजा नौनिहालों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों की मानें तो यहां अध्यापक अक्सर देर से आते हैं और कभी कभी तो गुरु जी आते ही नहीं। ऐसे में बच्चे सुबह समय पर घर से आते हैं, लेकिन स्कूल में ताला बंद देख इधर-उधर टहलकर अध्यापकों का इंतजार करने लगते हैं।

यह भी पढ़ें...कर्नाटक के बाद अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 विधायक बीजेपी में शामिल

बच्चों का भी कहना है कि अध्यापक देर से आते हैं जिससे उन्हें दिक्कते होती हैं। इस मामले पर हरदोई के बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का कहना है यदि स्कूल खुला ही नहीं तो इसकी जांच करवाई जाएगी और जो दोषी होगा उसपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News