Terror Alert In UP: दिवाली पर यूपी को दहलाने की साजिश, रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, अलर्ट जारी

Terror Alert In UP: दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने का खुफिया अलर्ट जारी किया गया है, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-11-01 04:14 GMT

रेलवे स्टेशन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Terror Alert In UP: इस हफ्ते शुक्रवार को दिवाली का त्योहार मनाया जाने वाला है। लेकिन इससे पहले आतंकी इस त्योहार में खलल डालने की साजिश रच रहे हैं। इस बीच दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को दहलाने का खुफिया अलर्ट जारी किया गया है, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। दरअसल, एक धमकी भरा पत्र आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiyaba) के नाम से मिला है, जिसमें यूपी की राजधानी लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। 

आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इस चेतावनी के बाद आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस ने डॉग स्क्वाड के साथ लखनऊ, कानपुर समेत तमाम रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की और सघन तलाशी अभियान भी चलाया। इसके साथ ही यूपी के सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ऐसे धमकी पहले भी कई बार मिल चुकी है। लेकिन इस धमकी को भी गंभीरता से लिया जा रहा है और रेलवे स्टेशनों की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।  

आतंकी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

इससे पहले भी लश्कर दे चुका है धमकी

इस धमकी भरे पत्र के बारे में बताते हुए रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के सीनियर अधिकारियों ने कहा कि इस पत्र को लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर के नाम से भेजा गया है, जिसमें स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। उन्होंने बताया कि इससे पहले लश्कर की ओऱ से 2018 में भी ऐसी ही धमकी मिली थी। जिसके बाद जरूरी एक्शन लिया गया था। इस बार भी धमकी मिलने के बाद स्टेशन से रवाना होने वाली और गुजरने वाली ट्रेनों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी को होने से रोका जा सके। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News