यूपी के पद्मश्री किसान! राजस्थान के युवाओं को खेती की ट्रेनिंग देने के लिए मिला न्योता

बाराबंकी में आज पदमश्री से सम्मानित किसान रामशरण वर्मा के यहां बाहरी राज्यों के विधायकों की चहल पहल दिखाई दी। यह विधायक राजस्थान से वहां के विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी के नेतृत्व में एक समारोह में भाग लेने राजधानी लखनऊ आये थे।

Update: 2020-01-19 06:37 GMT

बाराबंकी: राजस्थान से विधायकों का प्रतिनिधि मण्डल बाराबंकी पहुंचा। इन विधायकों की इच्छा पद्मश्री सम्मान से सम्मानित रामशरण वर्मा की आर्गेनिक खेती देखने की थी। यह विधायक अपने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ एक सम्मलेन में शामिल होने आये थे वहीं से यह विधायक बाराबंकी का रुख करके रामशरण वर्मा की खेती देखने पहुंचे। खेती देखने के बाद इन विधायकों ने पद्मश्री किसान से राजस्थान आकर वहां के युवाओं को खेती की ट्रेनिंग देने के लिए आमन्त्रित किया।

पद्मश्री से सम्मानित किसान की देखी खेती

बाराबंकी में आज पदमश्री से सम्मानित किसान रामशरण वर्मा के यहां बाहरी राज्यों के विधायकों की चहल पहल दिखाई दी। यह विधायक राजस्थान से वहां के विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी के नेतृत्व में एक समारोह में भाग लेने राजधानी लखनऊ आये थे। वहां उन्हें रामशरण वर्मा की खेती देखने की इच्छा हुयी तो उन्होंने बाराबंकी का रुख कर लिया। रामशरण वर्मा की खेती देखने के बाद वह इस कदर खेती के प्रति आकर्षित हुए कि उन्होंने रामशरण वर्मा से राजस्थान आकर वहां के युवाओं को एक ट्रेनिंग देने का आमन्त्रण दे डाला ।

ये भी देखें : किरण मजूमदार शॉ को मिला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’

राजस्थान के अलवर जिले की विधायक शकुन्तला रावत ने कहा कि हम राजधानी अपने राज्य के विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी के नेतृत्व में एक सम्मेलन में भाग लेने आये थे। हमने रामशरण वर्मा के बारे में बहुत कुछ सुन रखा था और खेती में पद्मश्री सम्मान पाना यह और भी बड़ी बात है।

[playlist data-type="video" ids="503211"]

आर्गेनिक खेती देख प्रभावित हुए

इनकी आर्गेनिक खेती देख कर हम इतना प्रभावित हुए हैं कि हमने इनको आमंत्रित किया है कि यह राजस्थान आकर वहां के युवाओं को प्रशक्षित करें ताकि वहां के युवा इस पारम्परिक रोजगार को एक बार फिर से अपना सके। इसके लिए रामशरण वर्मा ने निःशुल्क प्रशिक्षण की बात को स्वीकार कर लिया हैं।

ये भी देखें : किरण मजूमदार शॉ को मिला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’

 

Tags:    

Similar News