वर्दी पहन इस होमगार्ड ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

वैसे खाकी के कारनामों के चर्चे गाहे-बगाहे सुने और पढ़े जाते हैं, लेकिन अमेठी में वर्दी पहनकर होमगार्ड ने ऐसे कर दिया जिससे समूचे विभाग का फ़ख्र से सिर ऊंचा हो गया।

Update: 2018-11-20 10:10 GMT

अमेठी: वैसे खाकी के कारनामों के चर्चे गाहे-बगाहे सुने और पढ़े जाते हैं, लेकिन अमेठी में वर्दी पहनकर होमगार्ड ने ऐसे कर दिया जिससे समूचे विभाग का फ़ख्र से सिर ऊंचा हो गया। ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रास्ते में 28 हजार रुपए से भरे पर्स को होमगार्ड ने उसके मालिक तक पहुंचाया।

घर जाते हुए होमगार्ड को रास्ते में मिला था 28 हजार रुपए से भरा पर्स

मामला अमेठी कोतवाली का है, जहां होमगार्ड रामयश प्रजापति ने ईमानदारी की मिसाल पेशकर अमेठी पुलिस का मान बढ़ाया है। अमेठी कस्बे के चाणक्यपुरी मोहल्ले के रहने वाले राजकुमार जो प्राइमरी विद्यालय के शिक्षक हैं,उनका 28 हजार रुपये से भरा पर्स टैक्सी स्टैंड पर गिर गया। ये पर्स होमगार्ड रामयश को घर जाते हुए रास्ते में मिला था। इस बात को उसनें अपने अधिकारियों और पीड़ित शिक्षक को फोन कर बताया।

यह भी पढ़ें: ओवैसी कहिन- रैली कैंसल करने के लिए कांग्रेस ने 25 लाख का ऑफर दिया

एएसपी बीसी दूबे ने खुद राज कुमार को उनका 28 हजार रुपये से भरा पर्स हवाले किया। जिस पर राजकुमार ने अमेठी पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज भी पुलिस विभाग में ईमानदार पुलिस वाले मौजूद हैं। लोगों में पुलिस के प्रति नकारात्मक भ्रामकता फैली हुई है।

यह भी पढ़ें: जब दिनदहाड़े गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा रायबरेली,एक की मौत

वहीं होमगार्ड के इस ईमानदारी से खुश होकर एएसपी ने बताया कि इससे रामयश ही नहीं, बल्कि पूरी अमेठी पुलिस का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। रामयश को शाबाशी देते हुए एएसपी ने कहा कि पूरे होमगार्ड विभाग, अमेठी कोतवाली सहित और पूरे जनपद की पुलिस के लिए ये एक मिसाल है।

Tags:    

Similar News