Etawah : दीवार ढ़हने से एक ही परिवार के 3 मासूम की दर्दनाक मौत, मां घायल, CM योगी ने जताया दुख

इटावा के घटिया अजमत अली इलाके में एक दीवार गिर जाने के कारण एक ही परिवार के तीन बच्चे मारे गए। हादसे में बच्चों की मां को गंभीर चोटें आई हैं, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-09-22 09:20 GMT

इटावा में दीवार गिरी। (Social Media)

Etawah News : उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। जिसके कारण कच्चे और घटिया निर्माण वाले मकान ढह रहे हैं। इटावा के घटिया अजमत अली इलाके में एक दीवार गिर जाने के कारण एक ही परिवार के तीन बच्चे मारे गए। हादसे में बच्चों की मां को गंभीर चोटें आई हैं, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। ध्यान देने वाली बात ये है कि 24 घंटे के अंदर इटावा में दीवार गिरने की ये दूसरी घटना है।

सिविल लाइन इलाके में गिरा था मकान

इससे पहले जिले के सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में भारी बारिश की वजह से एक मकान का दीवार गिर गया। हादसे की चपेट में आए एक ही परिवार के चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में तीन भाई और एक बहन शामिल है। हादसे में दो लोग घायल भी हुए हैं। इनमें एक महिला और एक बच्चा शामिल है। दोनों का इलाज भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय (Bhimrao Ambedkar Government Joint Hospital) में चल रहा है।

सीएम योगी ने जताया दुख

मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चों के माता – पिता की पहली ही मौत हो चुकी थी। यह बच्चे अपनी दादी के साथ सो रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी हादसे में गहरा शोक व्यक्त किया था। उन्होंने सीनियर अधिकारियों को घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिवार को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया।

इटावा में दीवार गिरने के कारण अब तक सात मौतें

भारी बारिश ने इटावा में कहर ढाया है। दीवार गिरने के अलग – अलग हादसों में अब तक सात जानें जा चुकी हैं। इटावा सदर के एसडीएम ने बताया कि चंद्रपुरा हादसे में 4 और घटिया अजमत अली हादसे में 3 बच्चों की मौत दीवार गिरने से हुई है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को जल्द मुआवजा दिया जाएगा। 

Tags:    

Similar News