PM मोदी का रैली स्थल बना अभेद्य किला, भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

पीएम मोदी की बहराइच 11 दिसंबर को होने वाली रैली को लेकर सभा स्थल को अभेद्य दुर्ग बना दिया गया है। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। रैली स्थल को बम निरोधी दस्ते और डॉग स्क्वायड के द्वारा खंगाला जा रहा है।

Update: 2016-12-10 15:33 GMT

बहराइच: पीएम मोदी की बहराइच में 11 दिसंबर को होने वाली रैली को लेकर सभा स्थल को अभेद्य दुर्ग बना दिया गया है। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। रैली स्थल को बम निरोधी दस्ते और डॉग स्क्वायड के द्वारा खंगाला जा रहा है।

4000 से ज्यादा सुरक्षा अधिकारी रैली स्थल की निगरानी में जुटे हुए हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा लगाई गई है। आतंकी खतरे से निपटने के लिए सीमा पर भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सीमा सुरक्षा बल के महिला और पुरुष जवान 24 घंटे लगातार सीमा की निगरानी कर रहे हैं। एनएसजी कमांडो और पीएसी के सैकड़ो जवान पूरे रैली स्थल की सघन तलाशी में जुटे हुए हैं।

बहराइच एसपी सालिक राम वर्मा ने बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए विशेष कमांडों भी लगाए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से सुरक्षा के लिए 12 आईपीएस, 15 पीपीएस, 49 सीओ समेत 4000 सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। 8 कंपनी पीएसी और 8 बटालियन पैरा मिलिट्री फोर्स चप्पे-चप्पे पर निगरानी रख रहीं हैं। पीएम की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए बहुत ही चौकस इंतजाम किया गया है।

बहराइच आतंकी संगठनों की शरणस्थली बन चुका है। दाउद का खान सामा, सिमी के कई सदस्य और मुंबई के मकोका कोर्ट से भागे आतंकी पूर्व में यहीं से गिरफ्तार किए गए हैं। चूंकि बहराइच नेपाल सीमा से सटा जिला है इसलिए बहराइच आतंकियों के लिए मुफीद साबित होता रहा है। यही देखकर एसएसबी के जवान लगातार सीमा की निगरानी में जुटे हुए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

Tags:    

Similar News