VIDEO: 15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद, CM योगी पहली बार फहराएंगे तिरंगा

Update: 2017-08-14 11:44 GMT
UP: 15 अगस्त के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद, CM योगी पहली बार फहराएंगे तिरंगा

लखनऊ: 15 अगस्त के मौके पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 9 बजे विधान भवन पर तिरंगा फहराएंगे। इस दौरान विधान भवन के मुख्य द्वार से आसपास के इलाक़ों की सुरक्षा व्यवस्था एटीएस कमांडो के हाथों में होगी।

Full View

इसके अलावा मुख्यमंत्री आवास से लेकर विधान भवन और लोक भवन तक ऊंची इमारतों पर रूफ़ टॉप डयूटी लगाई गई है। आसपास रहने वाले लोगों का पुलिस वेरिफिकेशन कराए जाने के साथ सिविल ड्रेस में भी जवानों को लगाया गया है।

माननीय भी गुजरेंगे सुरक्षा चक्र से

सीएम योगी आदित्यनाथ 15 अगस्त की सुबह 9 बजे विधान भवन के सामने ध्वजारोहण करेंगे। इस दौरान विधान सभा से लेकर आसपास का इलाक़ा एटीएस कमांडो के हवाले होगा। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ पैरामिलिट्री फ़ोर्स के जवान भी तैनात रहेंगे। आम लोगों के साथ माननीयों को भी सुरक्षा चक्र से गुज़रना होगा।

एसएसपी ने बैठक में दिए निर्देश

किसी भी हालात से निपटने के लिए फायर टेंडर के अलावा एम्बुलेन्स को भी एलर्ट पर रखा गया है। इस दौरान कोई चूक न हो इसके लिए एसएसपी लखनऊ ने जवानों के साथ मीटिंग कर समय से ड्यूटी पर मौजूद रहने के निर्देश जारी किए हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

संदिग्धों पर कड़ी निगाहें

इंडिपेंडेंस डे के मौके पर शांति व्यवस्था के मद्देनज़र संदिग्धों पर कड़ी निगाह रखने को कहा गया। सुरक्षा के मद्देनज़र शहर भर के होटल, बस स्टैंड, टेक्सी स्टैंड, सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इन्हें मिली सुरक्षा की जिम्मेदारी

पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनज़र 21 एडिशनल एसपी, 81 सीओ, एटीएस कमांडो की 2 टीम, 20 इंस्पेक्टर/ थानाध्यक्ष, 4 कंपनी पैरामिलिट्री फ़ोर्स, 100 सब इंस्पेक्टर, 10 महिला सब इंस्पेक्टर, 50 महिला कॉन्स्टेबल और 300 कांस्टेबिल को लगाया गया है।

Tags:    

Similar News