सहारनपुर ट्रेड फेयर: भारी संख्या में पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

जनपद में 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू होने के कारण एक साथ कई लोगों के एकत्र होने पर पूरी तरह से पाबंदी है। इस मेले के आयोजन के लिए सभी नियम और शर्तों के साथ परमिशन दी गई थी।

Update: 2021-03-15 10:38 GMT
सहारनपुर ट्रेड फेयर: भारी संख्या में पहुंचे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सहारनपुर: सहारनपुर जनपद के थाना देहात इलाके के चिलकाना बस स्टैंड पर ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया था जिसमें हजारों लोगों की भीड़ उमड़ रही थी। मेले में आने वाले लोगों के चेहरे पर ना तो कोई मास्क था और ना ही मेले के प्रवेश द्वार पर किसी प्रकार की कोई सैनिटाइजर की व्यवस्था थी। इतना ही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग तो बहुत दूर की बात है लगातार लोगों की भीड़ इसमें उम्र रही थी और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां पूरी तरह उड़ी हुई थी। इसके अलावा यहां पर किसी भी तरह की सुरक्षा का भी कोई इंतजाम भी नहीं था।

मेले का आयोजन

जनपद में 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू होने के कारण एक साथ कई लोगों के एकत्र होने पर पूरी तरह से पाबंदी है। इस मेले के आयोजन के लिए सभी नियम और शर्तों के साथ परमिशन दी गई थी परंतु मेला आयोजकों ने सभी शर्तों को और नियमों को ताक पर रखकर मेले का आयोजन किया और लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया। लगातार उमड़ती भीड़ के शिकार जब अधिकारियों के पास पहुंची तो उन्होंने वहां की वीडियोग्राफी कराई, जहां पर कोविड-19 के सभी मानकों का उल्लंघन तो हो ही रहा था वही पुलिसकर्मी भी वहां पर मौजूद रहे थे।

हजारों लोगों को बिना मास्क के ही प्रवेश कर रहे थे और वहां पर घूम रहे थे। इस भीड़ में जहां पुरुष और महिलाएं थी तो वही बच्चे भी इस भीड़ का हिस्सा थे। कोविड-19 के मानकों का उल्लंघन होते देख इस मेले को निरस्त कर दिया गया है और इसकी परमिशन भी वापस ले ली गई है। एसपी सिटी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला उनके संज्ञान में है।

ये भी पढ़ें... शामली पुलिस मुठभेड़: 4 अपहरणकर्ता हुए गिरफ्तार, कार व मोबाइल, नगदी बरामद

आयोजन को निरस्त करने का मिला आदेश

ट्रेड फेयर शुरू होने से पहले ही प्रशासन की ओर से कोविड-19 के मानकों के अनुसार ही अनुमति दी गई थी, लेकिन सूचना मिली है कि मेले में कोविड-19 के अंतर्गत दिओ गए मानकों के अनुरूप में न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है न ही मास्क का ध्यान रखा जा रहा है। पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए यह आयोजन निरस्त करने का आदेश दे दिया गया है ।

रिपोर्ट- नीना जैन

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News