ट्रेन हादसे से रेलवे में हड़कंप: दो बार हुई दुर्घटना की शिकार, यात्रियों की ऐसी हालत

राजगीर से नई दिल्ली के लिए निकली अप श्रमजीवी एक्सप्रेस वे के साथ बीते शनिवार दो बार हादसे हुए, हालंकि इस दौरान श्रमजीवी एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल बाल बची।

Update: 2021-02-28 03:27 GMT

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में श्रमजीवी एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गयी। राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस दो अलग अलग स्थानों पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। पहले डुमरांव में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से ट्रेन के इंजन में आग लग गयी, वहीं इसके बाद इंजन बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया तो डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट के पास ट्रेन एक ऑटो से टकरा गई।

अप श्रमजीवी एक्सप्रेस के साथ हादसा

दरअसल,राजगीर से नई दिल्ली के लिए निकली अप श्रमजीवी एक्सप्रेस वे के साथ बीते शनिवार दो बार हादसे हुए, हालंकि इस दौरान श्रमजीवी एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बाल बाल बची। बताया जा रहा है कि ट्रेन के साथ दो बार हादसे हुए। एक बार तो ट्रेन के ब्रेक बाइंडिंग की वजह से इंजन में आग लग गई। ये हादसा डुमरांव में हुआ, जिसके बाद हड़कंप मच गया । समय पर ट्रेन संचालन से जुड़े लोग सतर्क हो गए और फटाफट ट्रेन के इंजन को बदला गया।

ये भी पढ़ेँ- अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मामले में बड़ा खुलासा, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश

ट्रेन के इंजन में लगी आग, समय पर ड्राइवर ने रोकी ट्रेन

बाद में ट्रेन को दोबारा रवाना किया गया लेकिन जब श्रमजीवी एक्सप्रेस डीडीयू जंक्शन से पहले मटकुट्टा गेट पर पहुंची तो अचानक एक ऑटो से टकरा गयी। इस दौरान ऑटो के परखच्चे उड़ गए, गणित रही की ऑटो में कोई सवार नहीं बैठी थी, इससे हादसे में किसी के हताहत होने की संभावना टल गयी।

श्रमजीवी एक्सप्रेस ऑटो से भिड़ी, उड़ गए परखच्चे

बता दें कि पहले हादसे मे जब अप श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन के पिछले पहिए में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से चिंगारी निकलने लगी, तो चालक दिनेश राम और सहायक चालक संजय सिंह ने इसकी सूचना डीडीयू मुख्यालय को दी। जानकारी होते ही ट्रेन को डुमरांव स्टेशन पर रोक कर आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के बाद बक्सर में इंजन चेंज किया गया।

ये भी पढ़ेँ- डिजिटल मीडिया गाइडलाइंस पर उठे सवाल, तो सरकार बोली- नियम पुराना

घटना की वजह से ट्रेन दो घंटे की देरी से तीन बजे बिहार के बक्सर से निकली। वहीं शाम में जब ट्रेन कुचमन स्टेशन से आगे मटकुट्टा गेट के समीप पोल के पास पहुंची तो रेलवे लाइन पर एक ऑटो सामने आ गया। अचानक आटो आने से ट्रेन का इंजन टकरा गया। इस दौरान ऑटो चालक ने कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

Tags:    

Similar News