Train Accident: लखनऊ आ रही नौचंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, ढाई घंटे अटकी रहीं यात्रियों की सांसें

Train Accident: प्रयागराज से चलकर मेरठ सिटी की ओर जा रही ही नौचंदी एक्सप्रेस (Nauchandi Express) बुधवार रात लखनऊ के केकेसी पुल के पास डीरेल हो गई। उसके इंजन के दो पहिए केकेसी पुल पर पटरी से उतर गए।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-17 01:43 GMT

पटरी से उतरी नौचंदी एक्सप्रेस (फोटो-सोशल मीडिया) 

Train Accident: प्रयागराज से चलकर मेरठ सिटी की ओर जा रही ही नौचंदी एक्सप्रेस (Nauchandi Express) बुधवार रात लखनऊ के केकेसी पुल के पास डीरेल हो गई। उसके इंजन के दो पहिए केकेसी पुल पर पटरी से उतर गए। इससे यात्रियों में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचा और इंजन को पटरी पर किया। इससे ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी से रवाना हुई।

आपको बता दें कि गाड़ी संख्या 04511 प्रयागघाट संगम से मेरठ सिटी को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस बुधवार रात करीब 10.10 बजे लखनऊ के चारबाग़ रेलवे स्टेशन की ओर आ रही थी। इस दौरान केकेसी पुल के पास पहुंचने पर ट्रेन के इंजन के दो पहिये डीरेल हो गए। डीरेलमेंट की सूचना मिलते ही चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) प्रशासन अलर्ट हो गया और स्टेशन डायरेक्टर सुदीप सिंह के नेतृत्व में रेलवे की टीम मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद इंजन को वापस पटरी पर लाने का काम किया गया।


ट्रेन की स्पीड कम होने से नहीं हुआ कोई नुकसान

बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रेन की स्पीड कम थी। केकेसी पुल के पास पहुंचने पर ट्रेन के इंजन के दो पहिये डीरेल हो गए। इससे तेज आवाज हुई और ट्रेन में जोर का झटका लगा। बोगी में बैठे कई यात्री अपनी सीट से नीचे गिर गए। हालांकि सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। कुछ लोगों को हल्की चोटें आई हैं।


ढाई घंटे बाद हालात सामान्य

क्रेन के जरिये इंजन के दोनों पहियों को पटरी पर किया। इस वजह से ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर मेरठ सिटी के लिये रवाना हुई। वहीं दूसरी ओर डीरेलमेंट की वजह की जांच होगी और दोषी पाए जाने पर रेलकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी।

Tags:    

Similar News