सहारनपुर: तकरीर पढ़ने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, नौ घायल

Update: 2016-03-01 13:31 GMT

सहारनपुर। बड़गांव थाना क्षेत्र के सहजी गांव में मंगलवार की दोपहर बाद नमाज पढ़ने के दौरान किसी बात को लेकर हुए विवाद में मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। तकरीर पढ़ने को लेकर हुई कहासुनी के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव और फायरिंग की। मामले में महिला सहित करीब नौ लोग घायल हो गये। पथराव व फायरिंग की सूचना पर पहुंचे आला पुलिस अधिकारियों ने पीएसी व पुलिसफोर्स के साथ हालात पर काबू पाया। पुलिस ने आरोपी पक्ष के चार लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

सहजी गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ने से पूर्व तकबीर पढ़ने को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो पक्ष ताहिर पुत्र मुनफैद एंव उमर पुत्र रहमत के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि गलत तकबीर पढ़ने का विवाद कुछ ही देर बाद मस्जिद से बाहर सड़कों पर आ गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष के बीच तू-तू-मै-मै के बाद ईंट-पत्थर चलने शुरू हो गये। इसी बीच आरोप है कि ताहिर पक्ष के युवक ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग करना शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद मे उमर पक्ष की एक महिला हसीना पत्नी लियाकत एंव अब्बास पुत्र नन्हा , लियाकत पुत्र गनी , बसीर पुत्र सरफू , इन्तजार पुत्र बसीर , यूनूस पुत्र रहमत , रोशन पुत्र गनी आसक अली पुत्र बशीर तथा उमर पुत्र रहमत घायल हो गये।

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी डीके त्यागी ने मौके पर मौजूद सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है तथा आरोपी पक्ष के चार लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की सूचना मिलते ही सीओ देवबन्द सुरेशपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और घटना की बारिकी से जांच की। उन्होने बताया कि गांव मे शान्ति बनाये रखने के लिए पीएसी पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है। और गांव मेअशान्ति फैलाने वाले आरोपियों को किसी भी सूरत मे बक्शा नही जायेगा।

Tags:    

Similar News