Deoria: देवरिया में डबल मर्डर से हडकंप, जमीनी विवाद में दो सगे भाइयों की गला रेत कर निर्मम हत्या

Deoria Latest News: उत्तर प्रदेश के देवरिया में जमीनी विवाद को लेकर दो सगे भाइयों की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इसके बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-05-11 09:11 IST

देवरिया में डबल मर्डर की घटना (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार : सोशल मीडिया)

Murder in Deoria News : उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में एक डबल मर्डर की घटना सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मामला देवरिया जनपद के गौरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित देवतहा गांव का है। जहां एक भाई ने दो सगे भाइयों की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

क्या है मामला?

जनपद के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के देवतहाँ गांव के छितही टोला में आज सुबह दो सगे भाइयों की गला रेत कर नृशंस हत्या कर दी गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई। डबल मर्डर की वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और कई गांव के लोग घटना घटनास्थल पर पहुंच गए है।

बताया जाता है कि देवतहा गांव के रहने वाले श्रीनिवास ने दो शादियां की थी और वह विदेश में रह कर नौकरी करता है। पहली पत्नी कुसुम के दो बच्चे जितेंद्र,और राजू जबकि दूसरी पत्नी मंशा के भी दो लड़के अजय और अभिषेक है।पहली पत्नी का लड़का जितेंद्र अपने पिता के साथ विदेश में रहता है। जबकि राजू अपनी माँ कुसुम और भाभी अर्चना के साथ गांव पर रहते है लेकिन दोनों औरतें के बच्चों में प्रॉपटी को लेकर अक्सर विवाद होता था और कई बार जमीन के विवाद में पंचायत भी हुई थी लेकिन बात नहीं बनी।

आज सुबह सौतेली मां के बेटे राजू ने धारदार हथियार से बरामदे में सो रहे अपने दो सौतेले भाइयों अजय और अभिषेक की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। जमीन का विवाद कई महीनों से चला था जिसको लेकर घर में कई बार झगड़ा हुआ था। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी सहित मां कुसुम तथा भाभी अर्चना को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुट गई है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक देवरिया श्रीपति मिश्र ने बताया कि आज सुबह सौतेले भाई ने जमीनी विवाद दो सगे भाईओ की सोते समय गला रेतकर हत्या कर दिया, आरोपियों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है।

देवरिया में लगातार घट रही हत्या की घटनाएं

देवरिया में इन दिनों अपराधियों के हौसले काफी बुलंद हैं। आए दिन जनपद से हत्या जैसे संगीत अपराधों के नए नए मामले सामने आ रहे हैं। गौरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित देवतहा गांव में घटित डबल मर्डर के वारदात से दो दिन पहले जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र से एक हत्या का मामला सामने आया था। जहां कोइलगढहा गांव में रविवार को सुबह सोच के लिए गए एक बुजुर्ग पर एक मनबढ़ ने लाठी से हमला कर दिया। इस हमले में बुजुर्ग व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामले की सूचना मिलते ही बुजुर्ग के परिजन आनन-फानन में देवरिया जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर चोट गहरा लगने के कारण बुजुर्ग की हालत नाजुक हो गई थी जिसको देखते हुए जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बुजुर्गों गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान ही रविवार को दोपहर बाद बुजुर्ग की मृत्यु हो गई।

जिसके बाद मृतक बुजुर्ग के बेटे रामबदन ने बुजुर्ग पर हमला करने के आरोपी टेलहू यादव के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराया। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए आरोपी टेलहू उर्फ श्याम यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News