UP: नहाने के लिए 5 छात्रों ने गंगा में लगाई छलांग, 2 की डूबने से मौत

Update: 2018-03-01 08:17 GMT
UP: नदी में नहाने के लिए 5 छात्रों ने गंगा में लगाई छलांग, 2 की डूबने से मौत

शाहजहांपुर: जिले के थाना मिर्जापुर इलाके में उस वक़्त कोहराम मच गया जब पांच छात्रों के नदी में डूबने की खबर आई। लेकिन तुरंत प्रयास के बाद पांच में से तीन छात्रों को बचा लिया गया। काफी मशक्कत के बाद मृत दोनों छात्रों का शव बरामद हुआ। एक छात्र की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। ये पांचों युवक ढाई घाट में रहकर इंटर की परीक्षा दे रहे थे। गुरुवार (01 मार्च) की सुबह पांचों युवक नदी में नहाने गए थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ। फिलहाल हादसे की मृत छात्रों के घरवालों को दे दी गयी है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह मामला थाना मिर्जापुर के ढाई घाट का है। ढाई घाट पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब गंगा नदी में पांच छात्र डूबने लगे। नदी के पास मौजूद लोगों ने जब छात्रों को डूबते देखा नदी में छलांग लगाकर तीन को तो बचा लिया। लेकिन दो छात्रों की जिंदगी नहीं बचायी जा सकीय।

मृत छात्रों की फाइल फोटो

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तैराकों को बुलाया। फिर तैराकों की मदद से ही दोनों मृत छात्रों के शवों को बाहर निकला गया। नदी में डूबने से बचाए गए तीन छात्रों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बसराम पुत्र विष्णु दयाल थाना कांट निवासी, बसन्त पुत्र रामसागर को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। जबकि मुकुल पुत्र कप्तान की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। वहीं, पिटटू पुत्र अजय और गोलू पुत्र कप्तान की नदी में डूबने से मौत हो गई। मरने वाले दोनों युवक थाना सदर बाजार निवासी हैं।

परिजनों के मुताबिक, मृतक छात्र मिर्जापुर में रहने वाले अपने बहनोई के घर रहकर इंटर की परिक्षा दे रहे थे। दोनों युवक अपने दोस्तों के साथ ढाई घाट पर नहाने गए थे।

इस संबंध में एसओ आलोक मिश्रा ने बताया, कि 'पांच छात्र नदी में डूबे हैं। तीन छात्रों को बचा लिया गया है, जबकि दो के शव बरामद हुए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए फर्रुखाबाद भेजा जा रहा है।'

Tags:    

Similar News