Jhansi News: रेलवे यार्ड में खड़ी ट्रेन में दो महिलाओं से रेप

Jhansi News: पीड़िताओं ने लगाया फौजियों पर आरोप, जांच शुरु

Update:2023-04-03 02:35 IST
two women raped at jhansi railway station (Photo-Social Media)

Jhansi News: दो महिलाओं ने कुछ लोगों पर गम्भीर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी ट्रेन में उनके साथ रेप हुआ है और रेप करने वाले स्वयं को फौजी बता रहे थे। पीड़ित महिलाओं ने इसकी शिकायत जीआरपी से की है।
जिले की रहने वाली दो महिलायें रविवार की शाम जीआरपी थाने के पास से गुजर रहीं थी। इसी दौरान एक व्यक्ति ने उन्हें रोककर फोन के बहाने अपने साथ कानपुर यार्ड में खड़ी स्पेशल ट्रेन में ले गया। जहां उसका एक साथी पहले से ही मौजूद था। वहां फोन देने के बहाने दोनों महिलाओं को ट्रेन के अंदर बुला दिया। महिलाओं का आरोप है इसके बाद दोनों युवकों ने उनके साथ रेप किया और मोबाइल फोन छीन लिया। इसके बाद स्वयं को फौजी बताकर वहां धमकाते हुए भाग गए। महिलाओं ने घटना की सूचना डायल 112 को दी। जानकारी होने पर पुलिस, जीआरपी और सेना पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामले की जांच की जा रही है। इस घटना को जीआरपी ने गंभीरता से लिया। सीओ जीआरपी नईम मंसूरी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित महिलाओं से वार्तालाप की। वहीं, बलात्कार करने वाले फौजियों की तलाश शुरु कर दी। देरशाम तक फौजियों का पता नहीं चला है।

कच्ची शराब समेत एक गिरफ्तार

रक्सा थाने की पुलिस ने राजापुर रोड पर जीआईसी चौराहा के पास से बलवान आदिवासी निवासी ग्राम सिमरा को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 240 पन्नी कच्ची शराब बरामद की है।

अधिवक्ता पर मुकदमा दर्ज

नवाबाद थाना के वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवेश कुमार उपाध्याय ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह थाना के गेट के पास खड़े थे, तभी एक अधिवक्ता आए और उससे कहने लगे कि उसके बेटे की जमानत में लाखों रुपया खर्च हो चुका है। इन रुपयों को देना होगा। न देने पर अंजाम बुरा होगा। पुलिस ने चंद्रशेखर शुक्ला के खिलाफ दफा 386 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

वारंटी गिरफ्तार

सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने वारंट के आधार पर पीला गिरजा घर के पास रहने वाले एलिक मसीह को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

दहेज हत्याकांड के दो अभियुक्त गिरफ्तार

सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने दहेज हत्याकांड के आरोप में मसीहागंज निवासी मनीष बाल्मीकि और धर्मेन्द्र बाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अदालत में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेजा गया।

सिपाही से गाली गलौज

बिजौली चौकी में पदस्थ सिपाही नवल सिंह ने प्रेमनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह बिजौली चौकी तिराहा के पास खड़ा था, तभी दो लोग आए और उससे बेवजह गाली गलौज की। मना करने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। पुलिस ने राहुल यादव व राम केवल यादव निवासी राजगढ़ के खिलाफ दफा 323,504,506,332, 353 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

Tags:    

Similar News