Umesh Pal Murder Case: आई थीं सांत्वना देने हो गई तू-तू मैं-मैं, पूजा पाल को देख उमेश के परिजनों का फूटा गुस्सा

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में STF लगातार कार्रवाई कर रही है। अब तक 14 जगहों पर छापेमारी हुई है। ये मामला शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी गूंजा।

Written By :  aman
Report :  Syed Raza
Update:2023-02-25 21:26 IST

पूजा पाल को देख उमेश पाल के परिजन भिड़े (Social Media)

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में शुक्रवार को सरेराह उमेश पाल और उनके गनर की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की गूंज शनिवार को सदन में भी गूंजी। यूपी विधानसभा के बजट सत्र में मुख्यमंत्री योगी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच भी गरमा-गरम बहस हुई। हत्या के एक दिन बाद मृतक विधायक राजू पाल (Raju Pal) की पत्नी पूजा पाल (Pooja Pal) उमेश पाल के परिवार को सांत्वना देने उसके घर पहुंची। लेकिन, यहां राजू पाल की पत्नी पूजा पाल का उमेश पाल के परिजनों के बीच तू-तू, मैं-मैं और बहसबाजी हो गई।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के मृतक विधायक राजू पाल की पत्नी पूजा पाल शनिवार (25 फ़रवरी) को उमेश पाल के घर सांत्वना देने पहुंचीं। उमेश पाल के परिजनों ने पूजा पाल पर अतीक़ अहमद से मिलीभगत का आरोप लगाया। शुरुआत में तू-तू मैं-मैं हुई। बाद में हाथापाई तक की नौबत आ गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

क्या है मामला?

उमेश पाल के घर मातम का माहौल है। पूजा पाल सांत्वना देने उमेश के घर गई थीं। सपा विधायक पूजा पाल (SP MLA Pooja Pal) को अपने घर में देखते ही उमेश के परिजन भड़क पड़े। उमेश के परिजनों ने पूजा पाल पर अतीक़ अहमद से मिलीभगत का आरोप लगाया। वहीं, पूजा पाल ने भी कहा, उमेश पाल के घर अतीक़ के लोग आते थे। बस, देखते ही देखते मातम वाला घर 'रणभूमि' में बदल गया। पूजा पाल ने कहा, 'मैं ऐसे समय आई हूं, जब इन सब बातों का कोई फायदा नहीं।' इस पर उमेश के परिजनों ने पलटवार करते हुए कहा, हम किसी का नाम लेकर कुछ नहीं कह रहे। वहां मौजूद पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया।

उमेश पाल का राजू पाल केस में क्या रोल?

उल्लेखनीय है कि, उमेश पाल 18 साल से सपा विधायक पूजा पाल के पूर्व पति राजू पाल मर्डर केस के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे थे। उमेश ही राजू पाल हत्याकांड के गवाह थे। आरोपी अतीक़ अहमद गैंग से कानूनी लड़ाई के चलते उमेश निशाने पर थे ,बावजूद उन्होंने घुटने नहीं टेके। 25 जनवरी 2005 को बहुजन समाज पार्टी (BSP) के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल उस हत्याकांड के चश्मदीद गवाह थे।

कौन हैं पूजा पाल?

पति के निधन के बाद बसपा के टिकट पर इलाहाबाद शहर पश्चिमी सीट से पूजा पाल दो बार विधायक बनीं। बाद में पूजा पाल ने सपा नेता से शादी कर ली। बसपा छोड़ सपा की सदस्यता ले ली। पिछले साल हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूजा पाल ने सपा के टिकट पर कौशांबी के चायल से जीत हासिल की।

UP STF ने 14 जगह की छापेमारी

वहीं, यूपी STF ने उमेश पाल मर्डर केस में छापेमारी शुरू कर दी है। एसटीएफ टीम ने कुल 14 जगहों पर छापेमारी की। इस मामले पर प्रयागराज एसटीएफ (Prayagraj STF) यूनिट, वाराणसी एसटीएफ (Varanasi STF) की यूनिट और लखनऊ एसटीएफ (Lucknow STF) की यूनिट लगातार इस मामले पर छापेमारी कर रही है।


Tags:    

Similar News