Umesh Pal Murder Case Update: अशरफ से मिलने वालों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ, बरेली सेंट्रल जेल में बंद है माफिया अतीक का भाई

Umesh Pal Murder Case Update: पिछले तीन महीने में उससे 50 लोगों ने मुलाकात की थी, जिनमें से कई पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के हैं।

Update: 2023-02-28 02:55 GMT

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case Update: बसपा विधायक राजूपाल मर्डर केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में यूपी पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। प्रयागराज से लेकर गोरखपुर तक माफिया अतीक अहमद के गिरोह से जुड़े लोगों की धरपकड़ की जा रही है। इसी क्रम में बरेली सेंट्रल जेल में बंद पूर्व विधायक और अतीक अहमद का भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ से मिलने वालों की कुंडली खंगाली जा रही है। पिछले तीन महीने में उससे 50 लोगों ने मुलाकात की थी, जिनमें से कई पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के हैं।

अशरफ से जेल आकर मिलने वाले लोगों की सूची एसटीएफ को मिल गई है। एसटीएफ सूची में शामिल लोगों के पड़ताल में जुट गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने साबरतमी जेल में बंद माफिया अतीक अहमद से मिलने गुजरात भी गए थे। पूर्व विधायक अशरफ से एसटीएफ जल्द पूछताछ कर सकती है। इसे लेकर अदालत से अनुमति ली जाएगी।

डीएम-डीआईजी ने जेल में मारा छापा

इससे पहले सोमवार को अचानक वरीय अधिकारी बरेली सेंट्रल जेल पहुंचे। जेल के जिस बैरक में अशरफ बंद है, वहां अचानक अधिकारियों ने छापा मारते हुए जांच कराई। अचानक डीएम और डीआईजी, एसएसपी के छापे से जेल में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि इसकी भनक जेल प्रशासन तक को नहीं लगी। अधिकारी अपनी सरकारी गाड़ी से भी नहीं पहुंचे थे।

मुठभेड़ में एक आरोपी ढ़ेर

सोमवार को उमेश पाल हत्याकांड का एक आरोपी अरबाज पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल हुआ था, उसे अरबाज ही चला रहा था। उसपर यूपी पुलिस ने 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया था। अरबाज माफिया अतीक अहमद का करीबी बताया जाता है। वह अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाया करता था।

इलाहाबाद विवि के मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी साजिश

उमेश पाल की हत्या की साजिश इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी। गाजीपुर जिले का रहने वाला 27 वर्षीय सदाकत यहां अवैध रूप से कमरा लेकर रहता था। एलएलबी का छात्र सदाकत खान को अरेस्ट कर लिया गया है। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने कहा कि उसके कमरे से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद हुई हैं।

बता दें कि पिछले शुक्रवार को प्रयागराज में विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। हमले में उनके एक गनर की भी मौत हो गई, जबकि दूसरी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्पेशल टास्क फोर्स की 10 टीमें दिन-रात आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी की शिकायत पर पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अमहद, उसकी पत्नी, बेटों और भाई अशरफ समेत 14 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। 

Tags:    

Similar News